रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Assembly Election 2019 - झारखंड के प्रथम मुख्यमंत्री सह झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी बुधवार को रांची के प्रभात तारा मैदान से विधानसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे। उनका दावा है कि बुधवार को प्रस्तावित झाविमो का जनादेश समागम ऐतिहासिक होगा। हर बूथ से झाविमो के पांच-पांच कार्यकर्ता इस समागम में शामिल होंगे। इसी तरह बुधवार को ही झाविमो के नए केंद्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा, जिसके लिए मंगलवार को नामांकन होगा। बाबूलाल सोमवार को झाविमो के डिबडीह स्थित कार्यालय में मीडिया से मुखातिब थे। बाबूलाल ने कहा कि समागम की तैयारियां पूरी कर हो गई हैं। झाविमो का यह कार्यक्रम राज्य को नई दिशा देने वाला साबित होगा।

झारखंड स्टाफ सलेक्शन कमीशन बरोजगारों से ले रहा अधिक शुल्क

उन्होंने कहा कि नेशनल स्टाफ सलेक्शन कमीशन जहां आवेदन के एवज में 100 रुपये का शुल्क लेता है, वहीं झारखंड स्टाफ सलेक्शन कमीशन 1000 रुपये वसूल रहा है। यह झारखंड के बेरोजगारों के साथ खिलवाड़ है। उन्होंने कहा कि जब युवा नौकरी के लिए आवेदन में जाति और निवासी अंकित कर ही रहे हैं तो आवेदन के समय इससे संबंधित प्रमाणपत्र की मांग अनुचित है। अगर वे चयनित हो जाते हैं, तब सत्यापन की कड़ी में इसकी मांग की जाए।

एचईसी के लिए ली गई अतिरिक्त जमीन रैयतों को वापस करनी चाहिए

एक सवाल के जवाब में मरांडी ने कहा कि एचईसी की जमीन रैयतों की है। अतिरिक्त जमीन, जिसका इस्तेमाल  कंपनी ने नहीं किया है, रैयतों को वापस कर देना चाहिए। होटवार में भी स्पोर्टस कांपलेक्स के नाम पर अतिरिक्त जमीन ले ली गई और वहां फ्लैट बना दिए गए। और तो और अब उसे भाड़े पर लगाया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि मॉब लिंचिंग की घटना सरकार के शह पर हो रही है। अगर दोषियों को कड़ी सजा मिले तो दोबारा ऐसी घटना नहीं होगी। विनोद शर्मा, सरोज सिंह, संतोष कुमार आदि संवाददाता सम्मेलन में मौजूद थे।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस