Move to Jagran APP

Jharkhand Assembly Election 2019: रांची से विधानसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे बाबूलाल मरांडी

Jharkhand Assembly Election 2019. एचईसी से शुरू होनेवाले जनादेश समागम में हर बूथ से पांच कार्यकर्ता शामिल होंगे। बुधवार को झाविमो के नए केंद्रीय अध्यक्ष का चुनाव भी होगा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 23 Sep 2019 07:23 PM (IST)Updated: Mon, 23 Sep 2019 07:23 PM (IST)
Jharkhand Assembly Election 2019: रांची से विधानसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे बाबूलाल मरांडी
Jharkhand Assembly Election 2019: रांची से विधानसभा चुनाव अभियान का आगाज करेंगे बाबूलाल मरांडी

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Assembly Election 2019 - झारखंड के प्रथम मुख्यमंत्री सह झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी बुधवार को रांची के प्रभात तारा मैदान से विधानसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे। उनका दावा है कि बुधवार को प्रस्तावित झाविमो का जनादेश समागम ऐतिहासिक होगा। हर बूथ से झाविमो के पांच-पांच कार्यकर्ता इस समागम में शामिल होंगे। इसी तरह बुधवार को ही झाविमो के नए केंद्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा, जिसके लिए मंगलवार को नामांकन होगा। बाबूलाल सोमवार को झाविमो के डिबडीह स्थित कार्यालय में मीडिया से मुखातिब थे। बाबूलाल ने कहा कि समागम की तैयारियां पूरी कर हो गई हैं। झाविमो का यह कार्यक्रम राज्य को नई दिशा देने वाला साबित होगा।

loksabha election banner

झारखंड स्टाफ सलेक्शन कमीशन बरोजगारों से ले रहा अधिक शुल्क

उन्होंने कहा कि नेशनल स्टाफ सलेक्शन कमीशन जहां आवेदन के एवज में 100 रुपये का शुल्क लेता है, वहीं झारखंड स्टाफ सलेक्शन कमीशन 1000 रुपये वसूल रहा है। यह झारखंड के बेरोजगारों के साथ खिलवाड़ है। उन्होंने कहा कि जब युवा नौकरी के लिए आवेदन में जाति और निवासी अंकित कर ही रहे हैं तो आवेदन के समय इससे संबंधित प्रमाणपत्र की मांग अनुचित है। अगर वे चयनित हो जाते हैं, तब सत्यापन की कड़ी में इसकी मांग की जाए।

एचईसी के लिए ली गई अतिरिक्त जमीन रैयतों को वापस करनी चाहिए

एक सवाल के जवाब में मरांडी ने कहा कि एचईसी की जमीन रैयतों की है। अतिरिक्त जमीन, जिसका इस्तेमाल  कंपनी ने नहीं किया है, रैयतों को वापस कर देना चाहिए। होटवार में भी स्पोर्टस कांपलेक्स के नाम पर अतिरिक्त जमीन ले ली गई और वहां फ्लैट बना दिए गए। और तो और अब उसे भाड़े पर लगाया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि मॉब लिंचिंग की घटना सरकार के शह पर हो रही है। अगर दोषियों को कड़ी सजा मिले तो दोबारा ऐसी घटना नहीं होगी। विनोद शर्मा, सरोज सिंह, संतोष कुमार आदि संवाददाता सम्मेलन में मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.