रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Assembly Election 2019 - झारखंड विधानसभा चुनाव में राजनीतिक विरोधियों के प्रति तल्ख भाषा का इस्तेमाल आम हो गया है। मुख्यमंत्री की मिहिजाम की एक सभा का जिक्र करते हुए गुरुवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा ने दावा किया कि भाजपा बौखला गई है और रघुवर दास मानसिक संतुलन खो बैठे हैैं। रघुवर को राज्य से बाहर का बताते हुए झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टïचार्य ने कहा कि एक बाहरी छत्तीसगढिय़ा ने झारखंडी का अपमान किया है।

आरोप लगाया कि बुधवार को मिहिजाम में मुख्यमंत्री रघुवर दास को संताल का बेटा, आदिवासी का बेटा कहकर संबोधित किया और अपशब्दों के प्रयोग किए। झारखंड मुक्ति मोर्चा इसे कदापि बर्दाश्त नहीं करेगा। राजनीतिक विरोधी कोई भी हो सकता है। विचार अलग-अलग हो सकते हैैं, लेकिन रघुवर दास ने मर्यादा का उल्लंघन किया है। हेमंत सोरेन के खिलाफ अपशब्दों से पूरा संताल समुदाय मर्माहत है। रघुवर दास कभी सदन में गाली-गलौज करते हैैं और कभी रोड पर।

राज्य में सरकारी तंत्र का पूरा उपयोग किया जा रहा है। पूरा सरकारी अमला सरकार के लिए समर्पित होकर काम कर रहा है। चुनाव के बाद जब झामुमो की सरकार आएगी तो सभी चिन्हित लोगों का कृत्य उजागर किया जाएगा और उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास के भाषण की सीडी चुनाव आयोग को उपलब्ध कराई गई है। चुनाव आयोग उनके खिलाफ आपराधिक मुकदमा दायर करे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस