Move to Jagran APP

Jharkhand Assembly Election 2019: दलों में भगदड़ जारी, आजसू के हुए पूर्व विधायक अकील अख्तर

Jharkhand Assembly Election 2019. झामुमो से टिकट नहीं मिलने पर नाराज थे। वे अब पाकुड़ से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। पाकुड़ के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भी सदस्यता ग्रहण की।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 08:07 PM (IST)Updated: Wed, 13 Nov 2019 08:07 PM (IST)
Jharkhand Assembly Election 2019: दलों में भगदड़ जारी, आजसू के हुए पूर्व विधायक अकील अख्तर
Jharkhand Assembly Election 2019: दलों में भगदड़ जारी, आजसू के हुए पूर्व विधायक अकील अख्तर

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Assembly Election 2019 - टिकट नहीं मिलने से नाराज विक्षुब्ध नेताओं का दूसरे दलों में शामिल होना जारी है। इस क्रम में झामुमो के दिग्गज नेता सह पूर्व विधायक अकील अख्तर भी बुधवार को आजसू में शामिल हो गए। पार्टी कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में अध्यक्ष सुदेश महतो ने उन्हें पार्टी का पट्टा पहनाकर सदस्यता दिलाई। उनके साथ पाकुड़ के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भी आजसू की सदस्यता ग्रहण की। अकील आजसू के टिकट पर पाकुड़ से चुनाव लड़ेंगे।

loksabha election banner

हालांकि उनकी उम्मीदवारी की घोषणा अभी नहीं हुई है। झामुमो से टिकट नहीं मिलने पर वे नाराज थे। उन्होंने मंगलवार को झामुमो की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। झामुमो ने भी आजसू में शामिल होने से पहले उन्हें छह वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया। आजसू में उन्हें शामिल कराने के बाद अध्यक्ष सुदेश महतो ने कहा कि अकील ने जिस प्रतिबद्धता से अपने क्षेत्र में काम किया है उसी प्रतिबद्धता से पार्टी इनके क्षेत्र में काम करेगी।

मौके पर काफी भावुक होते हुए अकील ने कहा कि उनके क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की भावना तथा उनके निर्णय के बाद ही वे आजसू में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने अपने कार्यकाल में सुदेश के सहयोग से वहां कई काम करने की भी बात कही। इस मौके पर पाकुड़ के प्रो. अशोक यादव, जीएन पप्पू, विजय साहा, अकबर अंसारी आदि ने भी आजसू की सदस्यता ग्रहण की।

आज शामिल हो सकते हैं प्रदीप बलमुचू

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप बलमुचू गुरुवार को आजसू में शामिल हो सकते हैं। सुदेश ने भी स्वीकार किया कि दूसरे दलों के अन्य नेता भी उनसे संपर्क में हैं और आनेवाले दिनों में वे पार्टी में शामिल होंगे।

एक-दो दिनों में जारी होगा पार्टी का घोषणापत्र

एक ओर सुदेश महतो ने संयुक्त घोषणापत्र की बात कही, वहीं पार्टी का अपना अलग घोषणा पत्र भी लगभग तैयार है। पार्टी एक-दो दिनों में अपना घोषणापत्र जारी करेगी। पार्टी ने पहले 14 नवंबर को इसके जारी करने की घोषणा की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.