रांची, राज्य ब्यूरो। विधानसभा चुनाव के दौरान दूसरे राज्यों से अवैध शराब के आवक पर रोक लगाने के लिए सीमावर्ती क्षेत्रों में बॉर्डर एरिया चेकपोस्ट बनाए गए हैं। उत्पाद आयुक्त भोर सिंह यादव ने सोमवार को राज्य स्तरीय विभागीय नोडल पदाधिकारियों की बैठक में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्य में शराब उत्पादन एवं बिक्री पर कड़ी नजर रखी जा रही है। साथ ही, शराब के अवैध कारोबार में लिप्त संदिग्ध व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है।

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कृपानंद झा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में रेलवे के पदाधिकारियों ने बताया कि उनके द्वारा निर्वाचन के दौरान मतदान कर्मियों एवं सुरक्षा बलों की त्वरित आवाजाही हेतु सभी आवश्यक कार्रवाई कर ली गई है। इसके लिए रेलवे के विभिन्न जोन के पदाधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित किया गया है।

वाणिज्यकर विभाग के नोडल पदाधिकारी ने बताया कि विभाग द्वारा ऐसी सामग्री के वृहत परिमाण में खरीद बिक्री पर नजर रखी जा रही है, जिनका दुरुपयोग मतदाताओं को लुभाने के लिए उपहार के रूप में किया जा सकता है। अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने अवैध नकदी, मादक पदार्थ एवं अन्य सामग्री की आवाजाही रोकने हेतु स्थैतिक निगरानी दल एवं उडऩदस्ता के गठन और उनकी गतिविधियों की जानकारी ली।

Posted By: Alok Shahi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप