बेरमो, जेएनएन। Jharkhand Legislative Assembly Election 2019 के तीसरे चरण में अपना विधायक चुनने के लिए Bermo Legislative Assembly Constituency मतदाताओं ने गुरुवार को मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान गुरुवार सुबह 7 बजे शुरू हुआ। इस विधानसभा क्षेत्र में 356 मतदान केंद्र बनाए गए थे। इन मतदान केंद्रों पर क्षेत्र के 3 लाख, 11 हजार 107 मतदाताओं में से 61.13 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

बेरमो विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार सुबह 7 बजे 356 मतदान केंद्रों में पर मतदान शुरू हुआ। मतादन शुरू होने से पहले ही महिलाओं की कतार बूथों पर लग गई थी। यहां से कांग्रेस के टिकट पर इंटक के राष्ट्रीय महासचिव राजेंद्र सिंह चुनाव लड़ रहे हैं। उनकी राजनीतिक प्रतिष्ठा दांव पर है।

बेरमो में नाै बजे तक 12.75 फीसद मतदानः बेरमो विधानसभा क्षेत्र में तेजी से मतदान हो रहा है। चुनाव आयोग के अनुसार नाै बजे तक 12.75 फीसद मतदान हो चुका था। इंट के राष्ट्रीय महामंत्री और विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र प्रसाद सिंह ने बेरमो विधानसभा क्षेत्र के मध्य विद्यालय ढोरी स्थित बूथ संख्या 112 पर सपरिवार मतदान किया।

11 बजे तक 29. 19 फीसद मतदानः बेरमो विधानसभा क्षेत्र में मतदान ने गति पकड़ ली है। पहले दो घंटे के मुकाबले 9 से 11 बजे के बीच कुछ तेजी से मतदान दर्ज किया गया है। चुनाव आयोग के अनुसार 11 बजे तक 29.19 फीसद लोग मतदान का प्रयोग कर चुके थे।

1 बजे तक 45 फीसद मतदानः बेरमो विधानसभा क्षेत्र में एक बजे तक 45.04 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। यहां मतदान केंद्रों पर पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में ज्यादा उत्साह दिख रहा है।

तीन बजे तक 61.13 फीसद मतदानः बेरमो विधानसभा क्षेत्र में कुल 20 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में लॉक हो गया है। गुरुवार को क्षेत्र में 61.13 फीसद मतदान  दर्ज  किया गया। मतदान के दाैरान मतदाताओं का रूझान भाजपा के योगेश्वर महतो बाटुल और कांग्रेस के राजेंद्र प्रसाद सिंह के बीच दिखा।

  • बेरमो विधानसभा के प्रत्याशी

1. आफताब आलम - भाकपा

2. काशीनाथ सिंह - आजसू

3. योगेश्वर महतो बाटुल - भाजपा

4. राजेंद्र प्रसाद सिंह - कांग्रेस

5. राम किंकर पाण्डेय -झाविमो

6. समीर कुमार दास - बसपा

7. उमेश रवानी - लोजपा

8. कलेश्वर रविदास-आरपीआई

9. चंदन कुमार - पीपुल पार्टी आफ इंडिया

10. टेको महतो - आमरा बंगाली

11. बैजनाथ गोराई - शिवसेना

12. सलीमुद्दीन अंसारी - झामुमो उलगुलान

13. सबीता देवी - झारखंड पार्टी सेक्यूलर

14. आलम अंसारी - निर्दलीय

15. कैलाश चंद्र महतो - - निर्दलीय

16. खिरोधर किस्कू - - निर्दलीय

17. गंगाधर प्रजापति - निर्दलीय

18. नीतू ङ्क्षसह - निर्दलीय

19. रामलखन लायक - निर्दलीय

20. सुबोध महतो - निर्दलीय

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस