रांची,जेएनएन। Jharkhand Assembly Election 2019 रांची जिले के सिल्ली थाना क्षेत्र के मुरी-गोला मार्ग पर गेड़ेबीर में बने चेकनाका पर वाहन चेकिंग के दौरान उत्तर प्रदेश के पूर्व एमएलसी कुंवर जयेश प्रसाद रिवाल्वर और 4.31 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किए गए हैं। उनके पास से प्वाइंट 22 बोर की रिवाल्वर, 15 गोलियां (प्वाइंट 22 बोर की पांच और प्वाइंट 30 बोर रायफल की दस गालियां), एक भुजाली और एक शराब की बोतल बरामद की गई हैं। हथियार मिलने के बाद पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। पकड़े जाने के बाद एमएलसी ने एक लाइसेंस दिखाया, जिसका सत्यापन किया गया तो हथियार में लिखे सीरियल नंबर से मैच नहीं हुआ। इस वजह से उनके खिलाफ सिल्ली थाने में आम्र्स एक्ट का केस दर्ज किया गया है।

पूर्व एमएलसी उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के खिरनीबाग के रहने वाले हैं। सिल्ली थाना प्रभारी ने बताया कि पूर्व एमएलसी गुरुवार को जेल भेजे जाएंगे। बता दें कि झारखंड में विधानसभा चुनाव प्रगति पर है। इस कारण निर्वाचन आयोग की स्टैटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) वाहनों की जांच कर रही है।

हथियार व नोट मिलते ही हिरासत में लिए गए

जानकारी के अनुसार एसएसटी मुरी-गोला मार्ग पर गेड़ेबीर में वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस दौरान लखनऊ से ओडिशा के पुरी जा रही फॉच्र्यूनर कार (यूपी 27एआर 0001) की भी चेकिंग की गई। इसमें कार से 4.31 लाख रुपये, हथियार व गोलियां बरामद की गईं। इसके बाद कार में बैठे पूर्व एमएलसी कुंवर जयेश प्रसाद व उनकी पत्नी नीलम प्रसाद को पुलिस सिल्ली थाने ले गई। वहां पूर्व एमएलसी को गिरफ्तार कर लिया  गया,जबकि पत्नी को छोड़ दिया गया है। एसएसटी ने बीडीओ उदय कुमार, थाना प्रभारी वीरेंद्र पासवान के समक्ष हथियार व नोट जब्त किए हैं।

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस