Move to Jagran APP

Koderma Assembly Election 2019: पौ फटते ही कोडरमा के वातावरण में छाया लोकतंत्र के महापर्व का उल्लास

Koderma Assembly Election 2019. ठंड की ठिठुरन के बावजूद महिला पुरुष बुजुर्ग युवा सभी के पांव मतदान केंद्रों की ओर चल पड़े। देखते ही देखते पोलिंग बूथों पर लंबी कतार लगने लगी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 09:21 AM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 03:54 PM (IST)
Koderma Assembly Election 2019: पौ फटते ही कोडरमा के वातावरण में छाया लोकतंत्र के महापर्व का उल्लास
Koderma Assembly Election 2019: पौ फटते ही कोडरमा के वातावरण में छाया लोकतंत्र के महापर्व का उल्लास

कोडरमा, जासं। कोडरमा में पौ फटते ही लोकतंत्र का उल्लास वातावरण छा गया। झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत ठंड की ठिठुरन के बावजूद महिला, पुरुष, बुजुर्ग, युवा सभी के पांव मतदान केंद्रों की ओर चल पड़े। देखते ही देखते पोलिंग बूथों में कतार लंबी होने लगी। शहर से लेकर गांव तक ऐसा ही नजारा देखने को मिला। लोग सुबह-सवेरे वोट देने का काम निपटा लेने की फिराक में दिखे। शहर के कई बूथों पर सुबह 7:00 बजे से पहले से ही वोटरों की कतार लगनी शुरू हो गई थी।

loksabha election banner

वोट डालने के बाद कोडरमा से भाजपा प्रत्‍याशी नीरा यादव अपने पति अशोक यादव के साथ।

वोट देने के बाद आजसू प्रत्‍याशी श‍ालिनी गुप्‍ता।

कई बुजुर्ग मतदाता तो 6:00 बजे से ही आकर बूथों में जम गए थे। चुनाव कर्मियों का सुबह 5:00 बजे से पहले ही बूथों में पहुंचना शुरू हो गया था। 5:30 बजे से मॉक पोल की प्रक्रिया बूथों में शुरू हो गई थी। इससे पहले कोडरमा के उपायुक्त गोरख रमेश घोलप का रिकॉर्डिंग कॉल रात्रि 2:30 बजे से ही मतदान कर्मियों के मोबाइल पर बजने लगे थे। इसमें कर्मियों को मतदान के लिए तैयार होने के लिए कहा जा रहा था। वहीं उपायुक्त के कांफ्रेंस हॉल में बनाएं कंट्रोल रूम में  उपायुक्त, एसपी, डीडीसी, डीएफओ समेत अन्य अधिकारी बूथों में वोटिंग शुरू होने और वोट प्रतिशत की रिपोर्ट लेने में व्यस्त रहे। सुबह 10 बजे 10.20 फीसद मतदान हुआ। जबकि 11 बजे तक 27.30 फीसद मतदान हो चुका है। 1 बजे तक 43.26 फीसद मतदान हो चुका है। 3 बजे तक यहां 57.47 फीसद मतदान हुआ। हालांकि मतदान के प्रतिशत में बढ़ोतरी हो सकती है, क्‍योंकि तीन बजे तक कतार में लगे मतदाताओं को भी वोट देने दिया जाएगा।

अपनी बेटी डॉक्टर श्‍वेता के साथ वोट डालने के बाद सांसद अन्नपूर्णा देवी।

मतदान को लेकर वोटरों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। शहर से लेकर गांव तक जहां सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा, वहीं बूथों के आसपास मेले जैसा दृश्य देखने को मिला। स्थानीय विधायक सह मंत्री डॉ. नीरा यादव ने झरीटांड़ स्थित अपने बूथ पर सुबह 8:00 बजे मतदान किया। इसी तरह कोडरमा के सांसद अन्नपूर्णा देवी ने करियावर बूथ में, आजसू प्रत्याशी शालिनी गुप्ता ने नवलशाही में मतदान केंद्र में वोट डाला। एसपी एम तमिलवानन ने भी अपनी पत्नी के साथ मतदान किया। जिले के किसी भी क्षेत्र से मतदान के दौरान किसी तरह की अशांति की खबर नहीं है। कोडरमा जिले के सुदूरवर्ती जंगली क्षेत्र में बिहार-झारखंड की सीमा पर स्थित मेरातरी के मतदान केंद्रों में वोटरों की भारी भीड़ देखी गई।

बूथ संख्या 130 में मतदान के उपरांत उपायुक्त रमेश घोलप व उनकी पत्नी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.