मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने चुनावी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। प्रदेश के पांचों कार्यकारी अध्यक्षों को उन्हें आवंटित इलाकों की रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया है। 20 सितंबर तक क्षेत्रों में भ्रमण कर रिपोर्ट तैयार करने के बाद 21 तक इसे पार्टी मुख्यालय को सौंप दिया जाएगा। रिपोर्ट तीन कैटेगरी की होगी। 'ए', 'बी' एवं 'सी' कैटेगरी के माध्यम से यह तय किया जाएगा कि विधानसभा क्षेत्र में पार्टी की वास्तविक स्थिति क्या है।

'ए' कैटेगरी के क्षेत्रों में पार्टी निश्चित तौर पर चुनाव लड़ेगी और उम्मीदवार तय कर तैयारियां पहले शुरू कर देगी, जबकि 'सी' कैटेगरी के क्षेत्रों को सहयोगियों के लिए छोड़ा जा सकता है। सभी कार्यकारी अध्यक्ष 20 तक अपने-अपने इलाकों में घूमकर संगठन का जायजा लेंगे और जिला अध्यक्ष, प्रखंड अध्यक्ष व विस प्रभारी के साथ चर्चा कर उम्मीदवारी के स्तर पर निर्णय लेंगे।

इस बीच, प्रदेश अध्यक्ष 12 सितंबर को नई दिल्ली जा रहे हैं। वहां महात्मा गांधी जयंती को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा। जिलों में भ्रमण के दौरान पांचों कार्यकारी अध्यक्ष जिला स्तर पर प्रस्तावित सम्मेलन की तैयारियों को अंतिम रूप देंगे। कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने जानकारी दी कि इसी रिपोर्ट के आधार पर चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप