जमशेदपुर /सरायकेला, जेएनएन। Jharkhand Assembly Election 2019 मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को सरायकेला-खरसावांजिले के खरसावां और सरायकेला विधानसभा क्षेत्र में कई सभाएं की। इस दौरान उन्‍होंने झामुमो और कांग्रेस को निशाने पर लिया और कहा कि दोनों ने मिलकर झारखंड गठन का मकसद पूरा नहीं होने दिया। 

उन्‍होंने कहा कि झारखंड मु्क्ति मोर्चा के डीएनए में विकास शब्द ही नहीं है। वो आपका विकास करने नहीं, सोरेन परिवार का विकास करने के लिए राजनीति करते हैं। जो नारी शक्ति को सम्मान न दे पाए,जो बेटियों का ख्याल न रख पाए,जो ईमानदार और स्थिर सरकार न दे पाए ऐसे जेएमएम और कांग्रेस की दोस्ती झारखंड  को नहीं चाहिए। ऐसी खिचड़ी सरकार झारखंड  को नहीं चाहिए

किया युवाओं के भविष्‍य से खिलाड़

रघुवर ने कहा कि पूछिए जेएमएम से कि क्यों सीसैट लागू कर लाखों युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया?

क्यों झारखंड गठन के लिए जिन्होंने बलिदान दिया, उन्हें ये सम्मान नहीं दे पाए? क्यों झारखण्ड में इनके राज में लूट, भ्रष्टाचार और बिचौलियों का आतंक था? झारखंड के माथे पर लगाया भ्रष्‍टाचार का दाग दास ने कहा कि जेएमएम और कांग्रेस ने एक निर्दलीय को सीएम बनाकर करोड़ों का घोटाला कर गए। झारखंड के माथे पर भ्रष्टाचार का कलंक लगा दिया था। 5 साल में भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार पर करारा प्रहार किया। आज हर प्रदेशवासी गर्व से कहता है हां, मैं झारखंडवासी हूं।

राजनीतिक अस्थिरता से भ्रष्‍टाचार

कहा कि 14 साल की राजनीतिक अस्थिरता ने झारखंड में भ्रष्टाचार और कुशासन को जन्म दिया।  जेएमएम और कांग्रेस ने राज्य के विकास पर ब्रेक लगा दिया था। भाजपा ने झारखंड को स्थिर और बेदाग सरकार दी है। झारखंड के विकास के लिए दिन-रात एक किया है। कितने संघर्षों को बाद हमें झारखंड मिला, लेकिन जेएमएम और कांग्रेस ने झारखंड की अस्मिता के साथ खिलवाड़ किया। हम विकास की आस देखते रहे और जेएमएम और कांग्रेस अपना विकास करते रहे। 14 साल तक झारखंडवासियों को जेएमएम और कांग्रेस ने विकास के नाम पर धोखा दिया है। 

भाजपा सरकार की गिनाई उपलब्धियां

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए एक रुपये में रजिस्ट्री योजना चलाई, सखी मंडलों का गठन किया, महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ा, अब हम महिलाओं को सरकारी नौकरी में 33 फीसदी आरक्षण देंगे। 

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस