रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Assembly Election 2019 - भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव में यह जनता तय करेगी कि उसे विकास गाड़ी लानी है या 'बेलगाड़ी'। गुरुवार को रांची में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पात्रा ने कहा कि यह चुनाव डबल इंजन की विकास गाड़ी और बेल पर चल रहे भ्रष्टाचारी नेताओं की 'बेलगाड़ी' के बीच है। विकास गाड़ी में डबल इंजन है, जिसमें एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं तो एक तरफ रघुवर दास।

संबित पात्रा ने कहा कि गठबंधन के बड़े-बड़े नेता 'बेलगाड़ी' पर सवार हैं। सोनिया गांधी, राहुल गांधी तो बेल पर हैं ही, अब पी चिदंबरम भी उसी क्लब का हिस्सा हो गए हैं। उन्होंने कहा कि झारखंड की जनता ने 19 वर्ष में पहली बार देखा कि एक स्थिर सरकार जनता की कसौटी पर कितना खरी उतरती है। व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए यहां सरकारें गिराई जाती थीं।

'बेलगाड़ी' का उद्देश्य अस्थिर सरकार देना है। पात्रा ने गठबंधन के घटक दलों पर घुसपैठियों के प्रति सॉफ्ट कार्नर रखने का भी आरोप लगाया। कहा, रघुवर दास सरकार ने राज्य में दो चरणों में 25 हजार और एक लाख नौकरी देकर लिम्का बुक में नाम दर्ज कराया तो हेमंत सोरेन ने एक दिन में 16 जमीन की रजिस्ट्री कराकर एक रिकाॅर्ड बनाया।

देश की जनता जानती है कि दंगे कौन करवाता है

संबित पात्रा ने हाल ही में दिए गए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के वक्तव्य का हवाला देते हुए कहा कि मनमोहन सिंह कहते हैं कि पीवी नरसिंह राव जब गृहमंत्री थे, तब वे चाहते तो सिख दंगे रोक सकते थे। पहली बार कांग्रेस ने यह माना है कि उसी ने सिख दंगे करवाए। ङ्क्षहदुस्तान की जनता जानती है कि दोषी कौन है और दंगे कौन करवाता है।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस