रांची, जेएनएन। Jharkhand Assembly Election 2019 राज्य के विभिन्न जिलों में आदर्श आचार संहिता के पालन के लिए वाहनों की सघन चेकिंग चल रही है। इस अभियान के दौरान गुुरुवार को तीन अलग-अलग स्थानों से 7,36,370 रुपये बरामद किए गए। देवघर जिले की पालोजोरी पुलिस ने गुरुवार को चेकिंग में बिंदापाथर थाना के तंबाजोर निवासी दीनानाथ सरकार की बाइक की डिक्की से एक लाख नकद बरामद हुआ। बिजली निगम के कर्मचारी दीनानाथ सरकार ललमटिया से फुफेरी बहन की शादी में खर्च के लिए रुपये ले जा रहा था। पुलिस ने रुपये जब्त कर लिया है। वहीं चतरा जिले के पत्थलगडा में चेकिंग के दौरान प्रखंड के सघानी निवासी प्रमोद दांगी की स्कूटी की डिक्की से 88200 रुपये बरामद किए गए। प्रमोद दांगी ने पुलिस को बताया कि नावाडीह में उसकी छड़ सीमेंट की दुकान है। वह अपने घर से दुकान जा रहा था। उक्त रुपये उसके व्यवसाय के हैं। 

रमना में बाइक की डिक्की से एक लाख बरामद

गढ़वा जिले की रमना पुलिस ने एनएच 75 पर ब्लॉक मोड़ नाका पर रमना से श्रीबंशीधर नगर की ओर जा रही एक  मोटरसाइकिल की डिक्की से एक लाख तीन हजार 570 रुपये बरामद किया। यूपी के कटरा थाना क्षेत्र के रहने वाले बसंत लाल ङ्क्षसह से बरामद पैसे के संदर्भ में पूछताछ की जा रही है। बसंत लाल ने बाताया कि वह माइक्रो फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी हैं। कंपनी का पैसा लेकर श्री बंशीधर नगर जा रहा थे। बीडीओ ने कहा कि बसंत लाल द्वारा दी गई जानकारी के आलोक में छानबीन की जा रही है। इसके बाद हम किसी कार्रवाई के निर्णय पर पहुंचेंगे। 

सरायकेला-खरसावां जिले नीमडीह में वाहन जांच के दौरान एक बोलेरो से एक लाख 55 हजार रुपये मिले। बरामद रुपये बोलरो सवार आदरडीह निवासी एलआइसी अभिकर्ता कृष्ण कुमार के हैं। कृष्ण कुमार ने कहा कि वे पॉलिसी धारकों के रुपये जमा करने के लिए जमशेदपुर स्थित कार्यालय जा रहे थे। वहीं पोटका प्रखंड के हल्दीपोखर में वाहन जांच के दौरान ओडिशा निवासी मोहन चंद्र महतो की कार से पुलिस ने एक लाख 14 हजार 550 रुपये बरामद किए हैं। मोहन चंद्र महतो ने बताया कि वे बेटी के इलाज के लिए पैसे लेकर जमशेदपुर जा रहे थे। 

वहीं बासुकीनाथ के जरमुंडी थाना क्षेत्र के बासुकीनाथ-दुमका मार्ग पर बासुकीनाथ नंदी चौक के समीप चेकनाका पर बुधवार की रात पश्चिम बंगाल के मुॢशदाबाद के व्यापारी के कर्मी प्रसन्नजीत मंडल से 1,75,100 रुपये  बरामद किए गए है। युवक व वाहन चालक को जरमुंडी थाना लाया गया। जांच के दौरान उसने बताया कि वह  शंखापोला व्यापारी छक्कू पाल का कर्मचारी है। देवघर के व्यापारी के पास से बकाया राशि लेकर वापस जा रहा था।

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस