रांची, जासं। Jharkhand Assembly Election 2019 - रांची के सिल्ली में 4.31 लाख रुपये नकद व अवैध हथियार के साथ बुधवार को गिरफ्तार उत्तर प्रदेश के पूर्व एमएलसी कुंवर जयेश प्रसाद को अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी परमानंद उपाध्याय की अदालत में गुरुवार को पेश किया गया। यहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। कुंवर जयेश प्रसाद के पिता का नाम कुंवर जयेंद्र प्रसाद है। वे पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के चचेरे भाई हैं।

वे दिवंगत दिग्गज नेता जितेंद्र प्रसाद के भतीजे हैं। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के सदर बाजार के खिरनी बाग में उनका आवास है। बता दें कि बुधवार को सिल्ली पुलिस ने मुरी-गोला मार्ग पर गेड़ेबीर में बने चेकनाका पर कुंवर जयेश प्रसाद को प्वाइंट 22 बोर की रिवॉल्वर और 4.31 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया था। इसके अलावा, उनके पास से 15 गोलियां (प्वाइंट 22 बोर की पांच और प्वाइंट 30 बोर रायफल की दस गोलियां), करीब 27 सेंटीमीटर लंबी एक भुजाली और शराब की एक बोतल बरामद की गई थी।

अदालत में कुंवर जयेश प्रसाद ने कहा कि वे परिवार के साथ पुरी जा रहे थे। रास्ते के खर्च के लिए पैसा रखा था। अदालत ने कहा कि ये रास्ता पुरी नहीं जाता है। इस पर वे चुप हो गए। वहीं, 1993 के रिवॉल्वर का लाइसेंस दिखाया, वह भी मैच नहीं किया। रायफल की गोली व भुजाली के विषय में भी स्पष्ट कुछ नहीं कह पाए। गौरतलब है कि बुधवार को पत्नी व ड्राइवर के साथ कुंवर जयेश प्रसाद को गिरफ्तार किया गया था। बाद में पत्नी व ड्राइवर को छोड़ दिया गया था।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस