रांची, जेएनएन। Jharkhand Assembly Election 2019 बोरियो विधानसभा के निर्वाचन पदाधिकारी सह साहिबगंज अनुमंडल पदाधिकारी पंकज कुमार साव ने बीडीओ शिवाजी भगत को बोरियो विधानसभा भाजपा प्रत्याशी सूर्यनारायण हांसदा पर आचार संहिता उल्लंघन की प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया है। बीडीओ ने बताया कि 17 नवंबर को सूर्यनारायण हांसदा ने कार्यकर्ता के साथ प्रखंड क्षेत्र के सिमलजोड़ी गांव में दोपहर का भोजन किया था। इस प्रकरण में मामला दर्ज कराने का निर्देश वरीय पदाधिकारी से प्राप्त हुआ है।

जानकारी हो कि बोरियो विधानसभा क्षेत्र के भाजपा घोषित प्रत्याशी सूर्य नारायण हांसदा ने रविवार को अपने कार्यकर्ता के साथ सिमलजोरी गाव में जनसंपर्क अभियान चलाया। अभियान के बाद कार्यकर्ता एवं स्थानीय ग्रामीणों के साथ दोपहर का भोजन किया था। झारखंड मुक्ति मोर्चा के जिला अध्यक्ष शाहजहां अंसारी ने तालझारी प्रखंड विकास पदाधिकारी को फोन कर सूचना दी थी। कहा था कि भाजपा प्रत्याशी कार्यकर्ताओं के साथ भोज भात कर रहे हैं।

सूचना के आधार पर सिमलजोड़ी गांव जाकर घटनास्थल पहुंच कर सूचना का सत्यापन किया। मंगलवार को प्रत्याशी सूर्यनारायण हांसदा को 24 घंटा के अंदर पत्र भेजकर उसका जवाब मांगा गया था। प्रत्याशी सूर्यनारायण हांसदा ने जनसंपर्क अभियान के दौरान सिमलजोड़ी गांव में बबलू सोरेन के यहां दोपहर का भोजन खिचड़ी चोखा खाने की बात स्वीकार की है। समाचार लिखे जाने तक प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही थी। इस तरह भोजन कराने से अगर चुनाव प्रभावित होता है या मतदाताओं को लुभाने के लिए किया गया हो तो संबंधित व्यक्ति पर कार्रवाई की जाती है। 

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस