रांची, जेएनएन। Jharkhand Assembly Election 2019 देशभर में किरकिरी के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी रेप इन इंडिया के बयान पर बुरे फंसते नजर आ रहे हैं। भारत निर्वाचन आयोग जल्‍द ही झारखंड में राहुल गांधी की चुनावी सभाओं पर रोक लगा सकता है। मेक इन इंडिया को रेप इन इंडिया कहने के मामले में इस आपत्तिजनक बयान के तूल पकड़ने के बाद आयोग ने साहिबगंज और गोड्डा के डीसी से पूरी रिपोर्ट तलब की है।

झारखंड में राहुल गांधी की चुनावी सभाओं पर लग सकती है रोक

झारखंड में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सभाओं पर रोक लगाई जा सकती है। चुनाव आयोग ने राहुल गांधी के गोड्डा और साहिबगंज की जनसभाओं में 12 दिसंबर को दिए गए वक्तव्य पर चुनाव आयोग ने ब्योरा तलब किया है। चुनाव आयोग के निर्देश पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने साहिबगंज और गोड्डा के उपायुक्त से राहुल गांधी के भाषण के अंश को लेकर रिपोर्ट तलब की है।

चुनाव आयोग ने गोड्डा और साहिबगंज डीसी से राहुल गांधी की सभा पर मांगी रिपोर्ट

बता दें कि भाजपा ने चुनाव आयोग से राहुल गांधी के गोड्डा में दिए भाषण को आधार बना शिकायत की थी। प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा ने भी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मुलाकात कर राहुल गांधी की चुनावी सभाओं पर रोक लगाने की मांग की थी। शिकायत में कहा गया था कि 12 दिसंबर को राहुल गांधी की गोड््डा की सभा में राहुल गांधी ने अपमानजनक और शर्मसार करने वाला बयान दिया था। राहुल ने कहा था कि आज भारत मेक इन इंडिया के बजाय रेप इन इंडिया बन गया है। राहुल के इस बयान को लेकर संसद में भी काफी हंगामा हुआ था। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी झारखंड में अब तक पांच सभाएं कर चुके हैं।

भाजपा की शिकायत पर आयोग ने की रिपोर्ट तलब

राहुल ने बीते दिन झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे और पांचवें चरण के चुनाव प्रचार के दौरान साहिबगंज और गोड्डा के सभाओं में मेक इन इंडिया के बारे में सार्वजनिक तौर पर कहा था कि यह रेप इन इंडिया बन गया है। यहां लड़कियां सुरक्षित नहीं है। तब उन्‍होंने पीएम मोदी के बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान की खिल्‍ली उड़ाते हुए कहा था कि बीजेपी विधायक से बेटी बचाओ। राहुल के रेप इन इंडिया बयान को आपत्तिजनक मानते हुए भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी। गोड्डा और साहिबगंज के उपायुक्त से मांगी गई रिपोर्ट के आधार पर अब चुनाव आयोग राहुल गांधी की सभाओं पर रोक लगा सकता है।

राहुल ने कहा था भारत मेक इन इंडिया की बजाय रेप इन इंडिया बना

इससे पहले बीते दिन राहुल गांधी ने दिल्‍ली के रामलीला मैदान में भारत बचाओ रैली में कहा था कि भाजपा के लोगों ने संसद में कहा कि रेप इन इंडिया बयान के लिए राहुल गांधी माफी मांगें। लेकिन मैं किसी भी सूरत में माफी नहीं मांगूंगा। मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है।

यह खबर लगातार अपडेट हो रही है। ताजा जानकारी के लिए बने रहें हमारे साथ...

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस