रांची, जेएनएन। Jharkhand Assembly Election 2019 झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए चतरा के हंटरगंज में चुनावी ड्यूटी में आया असम का सीआरपीएफ जवान पिछले चौबीस घंटों से लापता है। काफी खोजबीन के बाद न तो वह अपने घर पहुंचा है और न ही वह ड्यूटी पर मौजूद है। एकाएक जवान के गायब होने से सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मचा है। किसी अनहाेनी की आशंका से से बटालियन के दूसरे जवान भी खासे परेशान हैं। चतरा विधानसभा क्षेत्र के हंटरगंज प्रखंड के डुमरी उत्क्रमित मध्य विद्यालय स्थित कलस्टर में उसकी ड्यूटी थी। रविवार की सुबह वह संतरी की ड्यूटी में था। ड्यूटी छोड़कर वह अचानक गायब हो गया। उसका राइफल पास में पड़ा हुआ मिला है।  सीआरपीएफ का लापता जवान 128वीं बटालियन का है। उसका नाम प्रदीप कुमार पाल है। प्रदीप कुमार पाल असम के गुवाहाटी का रहने वाला है। इस बारे में बटालियन के कमाडेंट ने अधिक जानकारी होने से इन्‍कार किया है।

जानकारी के अनुसार प्रदीप कुमार पाल को एक दिसंबर के सुबह 2: 52 बजे ड्यूटी पर लगाने के लिए जगाया गया। जवान तैयार होकर ड्यूटी पर तैनात भी हुआ। कुछ देर बाद जब दूसरे जवान ड्यूटी पर तैनात स्थल पर पहुंचे, तो जवान प्रदीप कुमार पाल को गायब पाया। जिसके बाद कैंप में हड़कंप मच गया। खोजबीन शुरू कर दिया गया। खोजबीन के दौरान सीआरपीएफ जवान के राइफल और गोली का बैग  कैंप से सटे एक खेत से बरामद किया गया। जिसके बाद लगातार जवान की खोजबीन की जा रही है। लेकिन अभी तक उसका कोई पता नहीं चल पाया है।

सीआरपीएफ के जवान और स्थानीय पुलिस क्लस्टर के आसपास के सभी झाड़ी, खेत, कुआं, गांव के चप्पे-चप्पे में जवान के खोजबीन में जुटे हुए हैं। लेकिन जवान का कुछ पता नहीं चल पाया है। जवान अपना पैसा भी साथ ले गया है। जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि वह अचानक ड्यूटी छोड़कर फरार हो गया है। बटालियन के पदाधिकारी कुछ भी नहीं बता रहे हैं। कुछ स्थानीय ग्रामीणों को जवान के गायब होने की सूचना कैंप से ही कुछ जवानों के द्वारा दी गई और गुपचुप तरीके से खोजबीन करने आग्रह किया गया। थाना प्रभारी हंसे उरांव ने बताया कि जवान की खोजबीन की जा रही है। इस बाबत थाना में सनहा दर्ज कराया गया है।

Posted By: Alok Shahi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप