रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Assembly Election 2019 - झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे एवं लाल किशोर नाथ शाहदेव ने प्रधानमंत्री की पहली रैली पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जब मंच से भ्रष्टाचार और जीरो टॉलरेंस की बात कर रहे थे, उनके पास तीन-तीन अभियुक्त मंच पर खड़े थे। एक तरफ भानु प्रताप शाही 136 करोड़ रुपये के दवा घोटाले के अभियुक्त, तो दूसरी ओर शशिभूषण मेहता अपने स्कूल की वार्डन सुचित्रा मिश्रा हत्याकांड के आरोपी हैं और रामचंद्र चंद्रवंशी को कमीशन मांगते तो पूरे राज्य की जनता ने देखा है।

अभी हाल ही में उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान भी एक व्यक्ति को सरेआम धमकाया है, जिसका वीडियो वायरल हुआ है। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता को गुमराह करने के प्रधानमंत्री की अद्भुत शैली को झारखंड की जनता ने देख लिया है। कांग्रेस ने कहा कि रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए पलामू प्रमंडल में स्टील प्लांट जल्द तैयार होने का दावा करने वाले प्रधानमंत्री जी को यह बताना चाहिए कि जपला सीमेंट फैक्ट्री क्यों बंद कर दिया गया है।

युवाओं को बेरोजगार बनाया गया। उन्हें यह भी बताना चाहिए कि उत्तर कोयल जलाशय योजना का उद्घाटन होने के बाद भी इसकी शुरुआत क्यों नहीं हुई। प्रदेश कांग्रेस ने कहा कि आदिवासियों की जमीन की रक्षा करने का भरोसा देने वाली डबल इंजन की सरकार ने भूमि अधिग्रहण अध्यादेश कानून में बदलाव लाने का काम किया।

आदिवासियों पर तीन-तीन गोली कांड किया, अडाणी और अंबानी को जमीन देने का काम किया, जिसे आज की जनता कभी भूल नहीं सकती है। सच तो यह है कि कांग्रेस ही आदिवासियों के जल जंगल जमीन की रक्षा करेगी और इसलिए कांग्रेस की सरकार ने पेशा कानून, पांचवीं अनुसूची, वनों का अधिकार कानून, भूमि अधिग्रहण कानून जैसे मजबूत रक्षा कवच तैयार किया।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस