रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Assembly Election 2019 झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के मतदान के दिन 30 नवंबर को पलामू के कोशियारा बूथ पर सरेआम रिवाल्वर लहराने के मामले में डालटनगंज विस क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हंै। उनका हथियार तो जब्त है ही, अब उनके हथियार के लाइसेंस को रद करने की तैयारी है। पुलिस मुख्यालय ने गृह विभाग को पत्राचार कर केएन त्रिपाठी के आर्म्‍स लाइसेंस के निलंबन की अनुशंसा की है।

एडीजी ऑपरेशन मुरारी लाल मीणा ने गृह विभाग को लिखे पत्र में बताया है कि चैनपुर थाना क्षेत्र स्थित कोशियारा मध्य विद्यालय के बूथ पर कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी व उपस्थित ग्रामीणों के बीच तनातनी व तोडफ़ोड़ की घटना घटी थी। इस संबंध में एसपी पलामू ने अपनी रिपोर्ट दी है, जिसमें बताया है कि इस घटना में अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई है। केएन त्रिपाठी के पास से लाइसेंसी रिवाल्वर को जब्त करने तथा लाइसेंस रद करने की कार्रवाई की अनुशंसा की गई है।

पुलिस मुख्यालय से एडीजी ऑपरेशन ने लिखा है कि एसपी की रिपोर्ट के आलोक में केएन त्रिपाठी के जब्त लाइसेंसी हथियार का लाइसेंस रद करने के मसले पर विधि सम्मत निर्णय लेते हुए आवश्यक कार्रवाई की जाए। अब गृह विभाग की अनुमति के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

 

केएन त्रिपाठी ने की डीसी को हटाने व दो बूथों पर पुनर्मतदान की मांग

मतदान के समय एक बूथ पर भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों के विरुद्ध रिवॉल्वर लहराने वाले डालटनगंज विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी ने सोमवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे से मिलकर पलामू के डीसी को हटाने की मांग की है। साथ ही उन्होंने दो मतदान केंद्रों 72 और 73 पर पुनर्मतदान की मांग की है। उन्होंने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को बताया कि डीसी वहां पक्षपात कर रहे हैं।

केएन त्रिपाठी ने बताया कि उके द्वारा ध्यान आकृष्ट कराए जाने के बाद उक्त बूथ पर बोगस मतदान को रोका नहीं गया। साथ ही, वहां पुलिस फोर्स को भी तैनात नहीं किया। उनके अनुसार, जब वे बोगस मतदान रोकने वहां पहुंचे, तो उनपर हमला भी हुआ, जिसके बाद उन्होंने अपनी आत्मरक्षा में रिवॉल्वर निकाली। उन्होंने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को एक ज्ञापन भी सौंपा, जिसपर नियमानुसार कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया। त्रिपाठी ने कहा कि न्याय नहीं मिलने पर वे भारत निर्वाचन आयोग का भी दरवाजा खटखटाएंगे।

Posted By: Alok Shahi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप