जमशेदपुर, जासं। जमशेदपुर पूर्वी से कांग्रेस के प्रत्‍याशी बनाए गए जीरो फेम कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता दो-दो हाथ करने रविवार को दिल्‍ली से जमशेदपुर पहुंच गए हैं। उन्‍होंने कांग्रेस के जिला कार्यालय तिलक पुस्तकालय में पीसी की और कहा कि वे काली मां का आशीर्वाद लेकर आए है।

वल्‍लभ ने कहा कि रांची से जमशेदपुर तक 120 किलोमीटर की पौने 4 घंटे की यात्रा ने रघुवर सरकार के विकास मॉडल की पराकाष्ठा को दर्शा दिया। कांग्रेस के कार्यकर्ता पूरी ताकत लगाकर उनकी जीत को संभव बनाएंगे। उन्होंने कहा कि रघुवर दास से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में क्या-क्या विकास कार्य किए। वे केवल 5 पॉइंट बता दें और आकर खुले मंच पर उनके साथ बहस करें।

विकास का मॉडल लेकर जाएंगे जनता के बीच

कांग्रेस प्रत्‍याशी ने कहा कि वे जमशेदपुर पूर्वी की जनता के समक्ष विकास का मॉडल लेकर जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि यहां कंपनियां बंद हो रही हैं । यहां की कंपनियां खड़गपुर जा रही हैं । इसके बाद भी भाजपा इज ऑफ डूइंग बिजनेस की बात करती है। जमशेदपुर की 700 से अधिक कंपनियां बंद हो गई। हजारों मजदूर बेरोजगार हो गए।

एमजीएम का उठाया मामला

कहा कि आज कोल्हान के सबसे बड़े अस्पताल एमजीएम में मरीज एक बीमारी लेकर भर्ती होता है तो तीन बीमारियां और लेकर बाहर आता है । मुख्यमंत्री रघुवर दास टीएमएच का दौरा तो करते हैं, लेकिन एक बार भी एमजीएम का दौरा क्यों नहीं किया। पूरे झारखंड में 14000 स्कूल बंद हो गए। जमशेदपुर में 300 स्कूल बंद हुए और उनके बदले सरकारी शराब की दुकानें खोल दी गई।

हर रोज सुबह करेंगे एक सवाल

वल्‍लभ ने कहा कि हर रोज सुबह रघुवर दास से एक सवाल करूंगा। उन्‍हें इसका जवाब देना होगा। पहले उन्होंने कहा कि मुझे विधायक बनाओ मैं मालिकाना हक दूंगा। फिर बोले मंत्री बनाओ मालिकाना हक दूंगा। इसके बाद कहा मुख्यमंत्री बनाओ मालिकाना हक दूंगा। लेकिन मुख्यमंत्री के रूप में 5 साल तक शासन करने के बाद अब कह रहे हैं कि मैं मालिकाना हक देने में असमर्थ हूं। उल्टे टाटा लीज से बाहर की गई बस्तियों को भी टाटा लीज में शामिल करने की बात कर रहे हैं ।

यहां नहीं चलेगी कश्‍मीर की बात

कहा कि यहां कश्मीर की बात नहीं चलेगी। यहां रोजगार और मालिकाना हक की बात चलेगी। सरयू के सवाल पर उन्होंने कहा की सरयू कन्फ्यूज्ड हैं और पूरब पश्चिम उत्तर दक्षिण चारों ओर से नामांकन कर रहे है। मैं काली मां का आशीर्वाद लेकर आया हूं। 23 दिसंबर को पूर्वी की जनता से जीत की बधाई लूंगा। 

Posted By: Rakesh Ranjan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप