कोडरमा, जासं। Jharkhand Assembly Election 2019 - कोडरमा जिले के मरकच्‍चो में शनिवार को भाजपा प्रत्याशी डॉ नीरा यादव के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि यह चुनाव कोई विधायक को चुनने या हराने का नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों के अनुसार 2022 तक नए भारत गढ़ने का है। यह तभी संभव होगा जब नया झारखंड गढ़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि 2014 में जब पहली बार झारखंड में मजबूत सरकार बनी तो झारखंड का विकास तीव्र गति से हुआ। भ्रष्टाचार और उग्रवाद का खात्मा हुआ।

पहली बार बेदाग छवि की सरकार लोगों को मिली। सीएम रघुवर दास ने कहा कि एक समय में कोडरमा और गिरिडीह का इलाका ढिबरा और माइका से आबाद हुआ करता था। आने वाले दिनों में ढिबरा (माइका स्क्रेप) पर बने कानून का सरलीकरण किया जाएगा, ताकि इस व्यवसाय को पुनर्जीवित किया जा सके और ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मिल सके। नावाडीह मैदान में मुख्यमंत्री ने भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से 2014 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को लोगों ने आशीर्वाद दिया है, उसी तरह एक बार फिर 2019 में आशीर्वाद दें ताकि सरकार अधूरे पड़े काम कर सके। उन्होंने कोडरमा के लोगों को कमल क्रांति का आह्वान भी किया। उन्होंने कहा कि महागठबंधन के प्रत्याशियों के अलावा कई अन्य दलों के उम्मीदवार भी जात-पात के नाम पर वोट मांग रहे हैं, लेकिन जाति और संप्रदाय के नाम पर वोट बांटने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि पहले और दूसरे चरण के मतदान के बाद लोगों का रुझान भाजपा की ओर है और भाजपा की सरकार निश्चित तौर पर बनेगी।

रघुवर दास ने कहा कि पिछले 5 सालों में डबल इंजन की सरकार ने जिस रफ्तार के साथ विकास की गंगा बहाई है, उसे आगे भी जारी रखने के लिए लोग इस चुनाव में भाजपा को वोट देकर फिर से विकास की गंगा बहाने में मदद करें। इस चुनावी जनसभा में उत्तर प्रदेश के मंत्री महेंद्र सिंह, पूर्व सांसद रविंद्र राय, भाजपा प्रत्याशी डॉ नीरा यादव, वरिष्ठ नेता रमेश सिंह भी मौजूद थे। मौके पर बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं के अलावा स्थानीय लोग भी मुख्यमंत्री को सुनने पहुंचे थे।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस