Move to Jagran APP

Jharkhand Assembly Election 2019: टिकट के दावेदार MP PN Singh को दे रहे आवेदन, पुत्र भी रेस में

MP PN Singh के अधिवक्ता पुत्र प्रशांत सिंह भी धनबाद विधानसभा क्षेत्र से भाजपा टिकट के दावेदार हैं। वह 2014 में भी दावेदार थे लेकिन चूक गए। टिकट राज सिन्हा सिन्हा मिला और विधायक बने।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 17 Sep 2019 01:50 PM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 11:47 AM (IST)
Jharkhand Assembly Election 2019:  टिकट के दावेदार MP PN Singh को दे रहे आवेदन, पुत्र भी रेस में
Jharkhand Assembly Election 2019: टिकट के दावेदार MP PN Singh को दे रहे आवेदन, पुत्र भी रेस में

धनबाद, जेएनएन। हालांकि झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों की अभी घोषणा नहीं हुई है लेकिन धनबाद में भाजपा से टिकट के दावेदार रोज नए-नए करतब दिखा रहे हैं। सब दावेदार चाह रहे हैं कि धनबाद के सांसद पीएन सिंह उनके लिए पैरवी करें। वैसे सांसद के अधिवक्ता पुत्र प्रशांत सिंह भी धनबाद विधानसभा क्षेत्र से भाजपा टिकट के दावेदार हैं। वह 2014 में भी दावेदार थे लेकिन चूक गए। टिकट राज सिन्हा सिन्हा को मिला और वह विधायक चुने गए।

loksabha election banner

धनबाद के सांसद पीएन सिंह की झारखंड के दिग्गज भाजपा नेताओं में गिनती होती है। वह झारखंड प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष और कोर कमेटी के सदस्य भी रह चुके हैं। उनके संसदीय क्षेत्र धनबाद में छह विधानसभा क्षेत्र हैं-धनबाद, झरिया, सिंदरी, निरसा, बोकारो और चंदनकियारी। इन क्षेत्रों में भाजपा टिकट के दावेदार चाहते हैं कि उनके लिए सिंह पैरवी करें। हालांकि यह आसान नहीं है। धनबाद से राज सिन्हा, झरिया से संजीव सिंह, सिंदरी से फूलचंद मंडल, बोकारो से विरंची नारायाण और चंदनकियारी से अमर बाउरी भाजपा के ही विधायक हैं। किसी दूसरे के नाम की सांसद सिंह सिफारिश करते हैं तो विधायकों की नाराजगी मोल लेने का खतरा है।

सांसद को साैंपा बायोडाटाः झारखंड प्रदेश भाजयुमो के पूर्व कार्यसमिति सदस्य कमलेश मिश्र ने सोमवार की शाम सांसद पीएन सिंह से मिलकर धनबाद विधानसभा क्षेत्र से अपनी दावेदारी पेश की। उन्होंने आवेदन के साथ सांसद को अपना बायोडाटा भी साैंपा।

साैदान सिंह से मिले सांसद पुत्र प्रशांत सिंहः दूसरी तरफ सांसद के पुत्र प्रशांत सिंह भी टिकट के लिए जोर लगा रहे हैं। पेशे से अधिवक्ता सिंह भाजपा के अधिवक्ता सेल से जुड़े हैं। रांची हाई कोर्ट में वकालत करते हैं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह मुलाकात की है। मुलाकात की एक तस्वीर सोशल मीडिया में साझा किया है। इससे धनबाद भाजपा का राजनीतिक माहाैल गर्म हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.