Move to Jagran APP

Jharkhand Assembly Election 2019: आजसू को हद में रखना चाहती है भाजपा, 10 सीटें देने की पेशकश

Jharkhand Assembly Election 2019 बताया जा रहा है कि भाजपा ने अधिकतम 10 सीटें देने की पेशकश आजसू को कर दी है। संभव है इसमें एक और सीट का इजाफा कर दिया जाए।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 08:18 AM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 08:37 AM (IST)
Jharkhand Assembly Election 2019: आजसू को हद में रखना चाहती है भाजपा, 10 सीटें देने की पेशकश
Jharkhand Assembly Election 2019: आजसू को हद में रखना चाहती है भाजपा, 10 सीटें देने की पेशकश

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Assembly Election 2019 भाजपा झारखंड में अपने सहयोगी आजसू का कद किसी भी हाल में बढऩे नहीं देगी। महाराष्ट्र से मिले सबक को इसकी वजह बताया जा रहा है। यही वजह है कि सीटों के तालमेल को लेकर भाजपा के स्तर से यह स्पष्ट संदेश आजसू को दिया जा चुका है। हालांकि प्रत्यक्ष में भाजपा आजसू को अपना विश्वसनीय सहयोगी बता रही है।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि भाजपा ने अधिकतम 10 सीटें देने की पेशकश आजसू को कर दी है। संभव है इसमें एक और सीट का इजाफा कर दिया जाए। पिछली बार आजसू के खाते में आठ सीटें आई थीं। इसके साथ ही भाजपा की ओर से यह भी साफ कर दिया है कि चंदनक्यारी और लोहरदगा सीट से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। यदि आजसू को इन शर्तों के साथ गठबंधन में रहना है तो ठीक नहीं, नहीं तो वह अपना रास्ता देख सकता है।

भाजपा ने आजसू को पटरी पर आने के लिए शनिवार शाम तक की मियाद भी तय कर दी है। बताया जा रहा है कि गुरुवार को भाजपा सांसदों ने पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपनी इस राय से अवगत करा दिया कि पार्टी को आजसू के दबाव में नहीं आना चाहिए। नड्डा ने सांसदों का पैगाम राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तक रात तक ही पहुंचा दिया।

बता दें कि सीटों की संख्या से इतर भाजपा आजसू में चंदनक्यारी और लोहरदगा सीट को लेकर जिच की स्थिति बनी हुई है। कभी इन दोनों ही सीटों पर आजसू काबिज थी। अब दोनों भाजपा के पाले मेंं आ चुकी हैं। लोहरदगा से कांग्रेेस विधायक सुखदेव भगत भाजपा में शामिल हो चुके हैं। जबकि चंदनक्यारी से झाविमो के टिकट पर चुने गए अमर बाउरी पाला बदलकर भाजपा में काफी पहले ही आ गए थे।

भाजपा ये सीटें आजसू को देने को है राजी

सिल्ली, रामगढ़, जुगसलाई, तमाड़, टुंडी, बड़कागांव, ईचागढ़, हुसैनाबाद, डुमरी और गोमिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.