धनबाद, जेएनएन। झारखंड विधानसभा चुनाव- 2019 का चाैथा चरण सत्ताधारी भाजपा के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इस चरण में 15 विधानसभा सीटों पर 16 दिसंबर को मतदान है। ये सीटें उत्तरी छोटानागपुर के साथ ही संताल की हैं। भारतीय जनता पार्टी ने चौथे चरण के चुनाव का दारोमदार सुनील देवधर के कंधों पर डाला है। देवधर धनबाद पहुंच चुके हैं और यहां कैंप कर रहे हैं। तीन दिन धनबाद में रहने के बाद वे बोकारो-हजारीबाग इलाकों के दौरे पर निकले हैं।

देवधर तब चर्चा में आए जब उन्होंने तीन दशक से त्रिपुरा की सत्ता पर काबिज माकपा का शासन उखाड़ फेंका था। बीच चुनाव में पार्टी के इस निर्णय के कई मायने निकाले जा रहे हैं। भाजपा पहले ही प्रमंडल स्तर पर विनय लाल को प्रभारी बना चुकी है। प्रदेश स्तर पर राज्यसभा सांसद ओमप्रकाश माथुर प्रभारी हैं जबकि बिहार के कैबिनेट मंत्री नंदकिशोर यादव को सह प्रभारी बनाया गया है।

बताया जा रहा है कि उत्तरी छोटानागपुर से पार्टी अधिक से अधिक सीटों पर जीत सुनिश्चित करना चाहती है। इस रणनीति को अमलीजामा पहनाने के लिए ही देवधर को बीच चुनाव में अलग से यहां की कमान सौंपी जा रही है। देवधर फिलहाल पूरे इलाके का भ्रमण कर जमीनी हकीकत से रूबरू हो रहे हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021