रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Assembly Election 2019 - चौथे चरण के मतदान के पूर्व ही भाजपा ने इस चरण के अंतर्गत आने वाली सभी 15 सीटों पर क्लीन स्विप का दावा कर दिया है। शनिवार को रांची में पार्टी के मीडिया सेंटर में आयोजित पत्रकार वार्ता में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने यह दावा किया। प्रतुल ने कहा कि जनता विकास और स्थायी सरकार के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी का खुलकर साथ दे रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री रघुवर दास, कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ, स्मृति ईरानी आदि नेताओं की सभाओं में उमड़ रही भारी भीड़ साफ संकेत दे रही है कि विपक्ष का सूपड़ा साफ होने वाला है। प्रतुल ने कहा कि जनता गठबंधन के अंदर के विरोधाभास को अच्छे से देख रही है। प्रतुल ने कहा कि इस चरण में झामुमो समेत पूरे विपक्ष का खाता भी नहीं खुलने वाला है। अंतिम चरण में खुद हेमंत सोरेन बरहेट और दुमका दोनों जगह से चुनाव हार रहे हैं। अब 2024 के लिए उन्हें एक नई सीट की तलाश करनी चाहिए।

हेमंत को बताते थे भ्रष्टाचारी, अब उन्हीं के पक्ष में प्रचार के जा रहे

प्रतुल ने सरयू राय के हेमंत सोरेन के पक्ष में चुनाव प्रचार की घोषणा पर भी तंज कसा। कहा, कभी वे हेमंत सोरेन को भ्रष्टाचारी बताते थे। लेकिन, आज उनके पक्ष में प्रचार करने के लिए जा रहे हैं और वह भी यह कहकर कि चूंकि हेमंत सोरेन ने जमशेदपुर में उनकी मदद की, इसलिए उनकी मदद करने वे संताल जा रहे हैं। राजनीति में दो तरीके का चरित्र उचित नहीं होता।

ईवीएम हैकर का राय का आरोप निकला झूठा

प्रतुल शाहदेव ने कहा कि सरयू राय ने आरोप लगाया था कि ईवीएम हैकर्स कल एक होटल में ठहरे हुए हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर उस होटल के कुछ निर्दोष लोगों से देर रात तक पुलिस पूछताछ करती रही। लेकिन, सारा आरोप झूठा निकला। यह सब दिखाता है कि सरयू राय हताशा में बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस