Move to Jagran APP

Jharkhand Assembly Election 2019: टिकट की बेरुखी ने इनको कर दिया बेगाना, दूसरे दलों में ढूंढ रहे ठौर; जानें क्‍या है तैयारी

Jharkhand Assembly Election 2019 प्रमुख दलों में दिग्गज नेताओं के टिकट कटने के बाद अब असंतुष्ट बागी तेवर दिखा रहे हैं। पाला बदलकर उनके चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी है। यहां देखें...

By Alok ShahiEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 07:53 AM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 05:16 PM (IST)
Jharkhand Assembly Election 2019: टिकट की बेरुखी ने इनको कर दिया बेगाना, दूसरे दलों में ढूंढ रहे ठौर; जानें क्‍या है तैयारी
Jharkhand Assembly Election 2019: टिकट की बेरुखी ने इनको कर दिया बेगाना, दूसरे दलों में ढूंढ रहे ठौर; जानें क्‍या है तैयारी

रांची, जेएनएन। Jharkhand Assembly Election 2019 विधानसभा चुनाव में टिकट की उधेड़बुन पर मामला साफ होते ही असंतुष्ट नेताओं के बागी तेवर अख्तियार करने का भी दौर शुरू हो गया है। भाजपा, कांग्रेस समेत तमाम दलों में असंतुष्ट नेताओं ने एकबारगी अपनी गतिविधियां बढ़ाकर बगावत के साफ संकेत दिए हैं। इनमें कई ने दूसरे दलों में जाने की घोषणा की है तो कुछ ने समय आने पर पत्ते खोलने की बात कही है। वहीं कुछ अपनी पार्टी छोड़ निर्दलीय चुनाव लडऩे के मूड में नजर आ रहे हैं। टिकट कटने से नाराज नेताओं में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी और कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी समेत कई विधायक व दिग्गज नेता शामिल हैं। इनमें कई अपनी पार्टी छोड़ दूसरे दलों में जा रहे हैं।

loksabha election banner

ताला ने कहा समय आने पर खोलूंगा पत्ते

दो बार से बोरियो विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी का टिकट कटने से उनके समर्थकों में मायूसी है। ताला ने जागरण से बातचीत में कहा कि काल और परिस्थिति को देख कर ही कोई उचित निर्णय लिया जाएगा। संताल परगना में पांचवें चरण में चुनाव होना है। अभी यहां अधिसूचना जारी होने में भी एक पखवारे से अधिक का समय है। जल्दबाजी में उनकी ओर से कोई कदम नहीं उठाएंगे। बता दें कि ताला मरांडी बोरियो विधानसभा से वर्ष 2005 और 20014 में दो बार चुनाव जीते हैं। संताल परगना में कभी वह भाजपा का चेहरा हुआ करते थे।

कांग्रेस छोड़ आजसू में जाएंगे बलमुचू

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, राज्यसभा के पूर्व सांसद सह घाटशिला से तीन बार विधायक रहे डॉ. प्रदीप कुमार बलमुचू ने कांग्रेस छोडऩे का निर्णय लिया है। भाजपा से आजसू का गठबंधन टूटने के बाद बलमुचू ने आजसू में शामिल होने का निर्णय ले लिया है। बताया जा रहा है कि वे मंगलवार को आजसू में शामिल होंगे तथा घाटशिला विधानसभा से आजसू के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

पूर्व मंत्री बैद्यनाथ राम झामुमो मेें हुए शामिल

टिकट नहीं मिलने से नाराज पूर्व मंत्री बैद्यनाथ राम ने सोमवार रात भाजपा का दामन छोड़ झामुमो की सदस्यता ग्रहण की। झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने बैद्यनाथ राम का पार्टी में स्वागत किया। झामुमो की सदस्यता ग्रहण करते ही बैद्यनाथ राम ने राज्य सरकार पर निशाना साधा और रघुवर की सरकार को घोषणाओं की सरकार बताया।

सीएम से मिलने पहुंचे सुखदेव भगत

लोहरदगा सीट को लेकर भाजपा-आजसू में बढ़ी तल्खी के बीच लोहरदगा विधायक सुखदेव भगत ने सोमवार रात सीएम आवास पर मुख्यमंत्री रघुवर दास से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच करीब 20 मिनट बातचीत हुई। लोहरदगा सीट से आजसू की नीरू शांति भगत ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया है, इससे सुखदेव भगत को बड़ा झटका लगा है। वह हाल ही में कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए हैं और लोहरदगा सीट से चुनाव लडऩे की पूरी तैयारी कर चुके हैं।

राधाकृष्ण किशोर भी हुए बागी, खरीदा पर्चा

पलामू जिला के छतरपुर-पाटन सुरक्षित विधानसभा से भाजपा विधायक राधाकृष्ण किशोर ने  टिकट कटने के 24 घंटे बाद बगावती तेवर अपना लिया है। उन्होंने दूत भेजकर सोमवार को अपना नामांकन पर्चा खरीदा। वे नामांकन के अंतिम दिन 13 नवंबर को छतरपुर विधानसभा से पर्चा दाखिल करेंगे। वह किसी दल के प्रत्याशी होंगे या फिर निर्दलीय मैदान में उतरेंगे, यह अभी स्पष्ट नहीं है।

जयप्रकाश बोले, नहीं हूं निराश

भाजपा विधायक जयप्रकाश ङ्क्षसह भोगता टिकट कटने से निराश नहीं हैं। उन्हें संतोष है कि उन्होंने पूरे कार्यकाल में एक विधायक की भूमिका ईमानदारी से बखूबी निभाई। दैनिक जागरण से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि विधानसभा की उम्मीदवारी उनकी प्राथमिकता नहीं है। वह जनसेवा के लिए राजनीति में आए हैं और निरंतर दीन-दुखियों व असहाय लोगों की सेवा करते रहेंगे। चतरा सीट से प्रत्याशी नहीं बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा-मैं भाजपा का एक कार्यकर्ता हूं। संगठन के लिए पूर्ववत कार्य करता रहूंगा और पार्टी को आगे बढ़ाऊंगा।

पाकुड़ के भाजपा जिलाध्यक्ष देवीधन टुडु ने दिया इस्तीफा

पाकुड़ : विधानसभा चुनाव में पार्टी का टिकट नहीं मिलने से नाराज भाजपा जिलाध्यक्ष देवीधन टुडू ने सोमवार को पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। यह इस्तीफा उन्होंने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, भाजपा संथाल परगना प्रभारी प्रदीप वर्मा तथा धर्मपाल को भेजा है। बताया जा रहा है कि जिलाध्यक्ष महेशपुर विधानसभा से टिकट की आस में थे, परंतु पार्टी ने झाविमो से भाजपा में आए पूर्व विधायक मिस्त्री सोरेन को महेशपुर से टिकट दिया है। इससे नाराज होकर जिलाध्यक्ष ने इस्तीफा दिया है। हालांकि जिलाध्यक्ष इसे इस्तीफे का कारण नहीं बता रहे हैं।

इंद्रजीत को समर्थन अभी नहीं : फूलचंद

धनबाद : सिंदरी से भाजपा के विधायक फूलचंद मंडल ने इस बार टिकट नहीं मिलने पर बगावती तेवर अपना लिया है। सोमवार को दूरभाष पर बातचीत में उन्होंने साफ किया कि वे फिलहाल पार्टी के घोषित प्रत्याशी इंद्रजीत महतो का समर्थन की बात नहीं कर सकते। यह जल्दबाजी होगी। फूलचंद के मुताबिक उनका टिकट पार्टी ने काटा है। जनता ने नहीं काटा। लिहाजा वे धनबाद लौटकर इस विषय पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और निर्णय लेंगे। इस सवाल पर कि उनकी किसी दल से बातचीत हुई है या नहीं, कहा कि अभी यह भी तय नहीं कि वे चुनाव लड़ेंगे या नहीं। धनबाद लौटने के बाद विचार-विमर्श कर कदम उठाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.