धनबाद, जेएनएन। Amit Shah Rally in Jharkhand अमित शाह ने कहा कि अपनों के बीच छुपे हुए मीर जाफर को पहचानें। उन्‍हें ऐसा करार जवाब दें कि वे आपको बरगलाने की जुर्रत न कर सकें। शाह ने संताल के आदिवासी सेनानियों को नमन करते हुए कहा कि जैसे उन्‍होंने अंग्रेजों को खदेड़ने के लिए अपनी जान की बाजी लगा दी, वह आजादी की लड़ाई में सदैव याद रखा जाएगा। गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को झारखंड में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कई दशकों तक पहाड़‍ियों ने जुल्‍मी व्‍यवस्‍था के खिलाफ संघर्ष किया। तब मीर जाफर ने गद्दारी कर भारत में अंग्रेजों को बसाया था। ऐसी नौबत फिर न आए इसलिए कमल के निशान पर एक-एक वोट देकर भाजपा को जिताएं।

शाह बोले, मैं आपसे कहना चाहता हूं कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है, 4 माह के अंदर आसमान को छूता हुआ भव्य राम मंदिर अयोध्या में बनने जा रहा है। मैं झारखंड की जनता को कहने आया हूं कि जिस नरेन्द्र मोदी जी ने देश की सुरक्षा को मजबूत करने का काम किया, उनके हाथ मजबूत करने के लिए आप कमल के निशान का बटन दबाएं।

शाह ने जनसभा में लोगों से जुड़ाव करते हुए कहा- मित्रों, हेमंत कांग्रेस की गोद में बैठकर मुख्‍यमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं। जब झारखंड के निर्माण के लिए गोलियां चल रही थीं, तब शासन में कौन था। हेमंत जी आपको याद न हो तो अपने पिता गुरुजी से पूछ लेना। तब कांग्रेस और राजद के लालू यादव सरकार में थे। शर्म करो सत्‍ता के लिए इतने नीचे मत गिरो। झारखंड राज्‍य की रचना तब हुई जब केंद्र में कमल फूल की सरकार बनी। पिछले पांच साल में झारखंड के अंदर मोदी जी और रघुवर जी ने विकास की गंगा बहाई। उन्‍होंने कहा राहुल बाबा, इधर-उधर घूम रहे हैं, हेमंत जी भी उनके कंधे पर बैठकर घूम रहे हैं कि मैं मुख्यमंत्री बन जाऊंगा। मैं पूछना चाहता हूं, दस साल तक आपकी सरकार थी, सोनिया, मनमोहन की सरकार थी आपने क्या किया झारखंड में? मेरी तरह यहां की जनता को हिसाब दें।

शाह ने कहा कि झारखंड में जबरन धर्मांतरण पर रोक लगाकर हमने अपने आदिवासियों की जिंदगी सुरक्षित की। सरकार के विकास कार्यों को गिनाते हुए शाह ने कहा कि हमने स्‍वास्‍थ्‍य के क्षेत्र में एम्‍स और मेडिकल कॉलेज बनाकर गरीब आदमी की चिंता की। जबकि हेमंत राहुल बाबा के कंधे पर बैठकर सीएम बनते घूम रहे हैं। हेमंत साहिबगंज, पाकुड़ में आकर अपना हिसाब क्‍यों नहीं देते। अगर वो वोट मांगने आए, तो उनसे हिसाब मांगो। मोदी सरकार ने पांच साल में तीन लाख करोड़ रुपए झारखंड को दिए, जबकि कांग्रेस सरकार ने पांच साल में 55 हजार करोड़ रुपये दिए।

अमित शाह ने कहा कि भीड़ इतनी जाेर से आवाज लगाए कि राहुल बाबा तक दिल्‍ली में आवाज पहुंचे। अनुच्‍छेद 370 जाते ही अपना कश्‍मीर हमेशा के लिए भारत माता का अभिन्‍न अंग बन गया है। ये कहते हैं कि झारखंड को कश्‍मीर से क्‍या मतलब है, राहुल बाबा अपनी आंखों से इटालियन चश्‍मा क्‍यों नहीं उतारते। वे कहते हैं कि देश की सुरक्षा से हमारा क्‍या मतलब। आप सब बताओ कि कैसे मौनी बाबा की सरकार में आलिया-मालिया-जमालिया हमारी सीमा में घुसते थे। इस बार 56 इंच के मोदी जी से जब आतंकियों का पाला पड़ा, तो हमने घुसकर उनको अंदर तक मारा। आप बताओ कि देश की सुरक्षा कैसे हमारा मुद्दा नहीं है।

शाह ने कहा कि कांग्रेस न विकास कर सकती है, न देश को सुरक्षित कर सकती है और न देश की जनता की जन भावनाओं का सम्मान कर सकती है। अब मैं एक नई बात देख रहा हूं कि राहुल बाबा पूछते हैं कि कश्मीर की बात आप झारखंड में क्यों कर रहे हो? राहुल बाबा आपको मालूम नहीं है कि झारखंड के सैकड़ों युवाओं ने कहीं सीआरपीएफ, बीएसएफ और सेना में कश्मीर को बचाने के लिए बर्फीली चोटियों पर अपना खून बहाया है। 2019 के लोकसभा चुनाव में झारखंड ने 14 में से 12 सीटें मोदी जी को दे दी और संसद के पहले ही सत्र के अंदर जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A को उखाड़ फेंकने का काम मोदी सरकार ने कर दिया। 

अमित शाह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्‍या पर फैसला दिया। सौ साल से हमारी मांग थी कि आयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर बने। अब चार महीने में हम वहां भव्‍य राम मंदिर बनाएंगे। लेकिन कांग्रेस पार्टी, जो न विकास कर सकती है, सुरक्षा नहीं कर सकते, जन सम्‍मान नहीं दे सकते। मुझे बताओ पाकुड़ वाले वोट देने जाओगे तो क्‍या करोगे। भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे के साथ अमित शाह ने अपना संबोधन खत्‍म किया।

झारखंड में चौथे चरण के विधानसभा चुनाव में वोटिंग के बीच सोमवार को भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष, गृह मंत्री अमित शाह ने साहिबगंज के बरहरवा में जनसभा को संबोधित किया। शाह की संताल में आज दो सभाएं हो रही हैं। दूसरी सभा पोड़ैयाहाट के कामली बागीचा मैदान में हो रही है। इधर शाह की सभा को लेकर यहां बड़ी संख्‍या में लोग अपने नेता को सुनने पहुंचे हैं। भाजपा की ओर से लगातार उसके समर्थक नारेबाजी कर माहौल बना रहे हैं।

Amit Shah Rally in Jharkhand

पोड़ैयाहाट में बोले अमित शाह, लोगों को गुमराह कर रही कांग्रेस, आप और टीएमसी

3:55 PM : शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने देश की सीमाओं को सुरक्षित किया है, देश के अंदर विकास को आगे बढ़ाया है, जनभावनाओं का सम्मान किया है और झारखंड को विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाया है। मैं विद्यार्थियों से अपील करना चाहता हूं कि आप नागरिकता संशोधन विधेयक का अभ्यास करिए। इसमें किसी की भी नागरिकता छीनने का कोई प्रावधान ही नहीं है। ये कांग्रेस, आप और टीएमसी पार्टी आपको गुमराह कर रहे हैं और देश के अंदर हिंसा का वातावरण पैदा कर रहे हैं।

3:50 PM : अमित शाह ने कहा कि यहां 50,285 घरों में शौचालय बनाने और प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 12,460 आवास और 44 मत्स्य कृषकों को वेद व्यास आवास देने का काम मोदी सरकार ने किया है। पोड़ैयाहाट विधानसभा क्षेत्र में ही रघुवर सरकार ने 533 किमी लंबी सड़क, 150 करोड़ रुपये की लागत से बनायीं है, 5 साल में इतनी सड़क बनाना आसान काम नहीं है।

3:45 PM : भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने चुनावी जनसभा में कहा कि जो जर्जर अवस्था में झारखंड भाजपा को मिला, पांच साल के अंदर घर-घर बिजली, शौचालय, गैस कनेक्शन, पीने का पानी और सखी मंडल के माध्यम से माताओं को रोजगार देने का काम भाजपा ने किया है।

3:40 PM : गृह मंत्री ने कहा कि 55 साल से पिछड़ा समाज के लोग संवैधानिक सम्मान के लिए जूझ रहे थे l मोदी जी ने 2014 से 2019 की सरकार के बीच उन्हें संवैधानिक सम्मान दिया और अब झारखंड में भी पिछड़े समाज के युवाओं को रोजगार देने का काम भाजपा की सरकार करेगी।

3:35 PM : शाह ने कहा कि झारखंड कभी नक्सलवाद के कारण विकास के रास्ते पर भटक गया था। झारखंड में रोड बनाना, बिजली, पानी और शौचालय तक पहुंचाना दुष्कर हो गया था। मोदी जी और रघुवर जी की डबल इंजन सरकार ने झारखंड के अंदर से नक्सलवाद को उखाड़ फेंक दिया और आज झारखंड आगे बढ़ रहा है।

3:30 PM : अमित शाह ने पोड़ैयाहाट में संबोधन शुरू किया। कहा कि मोदी जी और रघुवर दास जी ने पांच साल के अंदर झारखंड को विकास के रास्ते पर ले जाने का काम किया हैl मैं आप सबसे अपील करने आया हूं कि आप एक बार फिर पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनाकर मोदी जी को झारखंड की सेवा करने का एक और अवसर दीजिये

पाकुड़ में बोले अमित शाह, चार महीने में अयोध्‍या में करेंगे भव्‍य राम मंदिर का शिलान्‍यास

1:50 PM : शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत संथाल परगना के 1 लाख 21 हजार परिवारों को आवास उपलब्ध करने का कार्य हमारी सरकार ने किया है। जबरन धर्मांतरण इस क्षेत्र का महत्वपूर्ण मुद्दा था। रघुवर दास जी की सरकार ने जबरन धर्मांतरण को बंद करके आदिवासियों की सहायता करने का काम किया है।

1:40 PM : भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने कहा कि पहले पाकुड़ विधानसभा क्षेत्र में बिजली कभी कभार आती थी, आज मैं गारंटी से कहता हूं कि 16 से 22 घंटे बिजली पूरे क्षेत्र को मिलती है l 14 हजार 557 गांव में बिजली पहुंचाने का काम रघुवर दास और नरेन्द्र मोदी जी कि सरकार ने किया है।

1:35 PM : गृह मंत्री ने कहा कि आज मैं इस धरती से झारखंड के पिछड़े समाज के युवाओं से कहने आया हूं कि हमने अपने घोषणा पत्र में घोषणा की है कि हमारी सरकार बनने के बाद आदिवासी और दलित समाज का आरक्षण कम किये बगैर, हम पिछड़ों को आरक्षण देने का काम करेंगे।

1:30 PM : अमित शाह ने कहा कि 10 वर्षों तक झारखंड के युवा लड़ते रहे लेकिन जब तक कांग्रेस का शासन रहा, तब तक झारखंड की रचना नहीं हुई l मगर जब केंद्र में अटल जी की भाजपा सरकार आई, उन्होंने झारखंड का निर्माण किया। अटल जी ने झारखंड को बनाया है और मोदी जी ने झारखंड को संवारने और यहां विकास करने का काम किया है।

1:25 PM :  पाकुड़ की जनसभा में बोलते हुए शाह ने कहा कि ये भूमि वीरों की भूमि है। सबसे पहले अंग्रेजों को देश छोड़ने की किसी ने चेतावनी दी तो यही भूमि ने दी। संथाल हूल की लड़ाई में अंग्रेजों से लड़ते-लड़ते यहां के आदिवासियों बलिदान दिया, अंग्रजों के दांत खट्टे करने का काम किया।

12:50 PM : अमित शाह की रैली को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में भारी उत्‍साह है। यहां लोगों का हुजूम अपने नेता को सुनने पहुंचा है। सुरक्षा के पुख्‍ता प्रबंध के बीच महिलाएं भारी संख्‍या में मौजूद हैं। झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए भाजपा अध्‍यक्ष संताल को साधने पहुंचे हैं। बरहरवा के बाद शाह पोड़ैयाहाट में भी रैली करेंगे।

12:30 PM : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह गृहमंत्री अमित शाह सोमवार को झारखंड पहुंच रहे हैं। वे संताल परगना में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। शाह के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दिनेश लाल यादव भी कई सभा करेंगे। अमित शाह 12 बजे बरहरवा हाईस्कूल मैदान ,बरहरवा में और 2 बजे कामली बगीचा मैदान, पोड़ैयाहाट में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं, योगी आदित्यनाथ 11 बजे बेवा ग्राउंड, जामताड़ा, एक बजे बलबड़ा हाई स्कूल मैदान महगामा और दो बजे रेलवे मैदान साहेबगंज में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। दिनेश लाल यादव की चुनावी सभा 11बजे जिरामनी मैदान सारठ और 12.30 बजे परसापनी मैदान, गोड्डा में होगी। 

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस