Move to Jagran APP

VIDEO: अमित शाह ने पूछा, राहुल बाबा घुसपैठिए क्या आपके चचेरे भाई लगते हैं?

Amit Shah in Jharkhand अमित शाह ने कहा कि 2024 के पहले एक-एक घुसपैठिया को चुन-चुनकर बाहर करेंगे।

By Alok ShahiEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 05:06 PM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 08:57 PM (IST)
VIDEO: अमित शाह ने पूछा, राहुल बाबा घुसपैठिए क्या आपके चचेरे भाई लगते हैं?
VIDEO: अमित शाह ने पूछा, राहुल बाबा घुसपैठिए क्या आपके चचेरे भाई लगते हैं?

रांची, एएनआइ। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राहुल बाबा आपको घुसपैठिया के लिए बड़ा दर्द होता है, क्या  ये घुसपैठिए आपके चचेरे भाई लगते हैं। झारखंड में एक चुनावी सभा में शाह ने कहा, ये राहुल बाबा के दिल की बात है। वे पूछते हैं एनआरसी क्यों ला रहे हो? येे लोग कहां जाएंगे, क्या खाएंगे?  क्यूं भाई ये आपके चचेरे भाई लगते हैं क्या?  2024 के पहले देश से एक-एक घुसपैठिया को चुन-चुन कर भाजपा सरकार निकालने वाली है।

loksabha election banner

झारखंड में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस को निशाने पर रखा। पूर्वी सिंहभूम की चक्रधरपुर की सभा में उन्‍होंने मोदी और रघुवर सरकार की विकास योजनाओं और कामकाज का जिक्र करते हुए कांग्रेस को सीधी चुनौती दी। शाह ने कहा कि राहुल बाबा हम बिल्‍कुल तैयार हैं, आपकी जब मर्जी हो, अपने कार्यों का लेखाजोखा लेकर हमसे हिसाब कर लो। इधर बहरागोड़ा की सभा में अमित शाह ने एनआरसी के मसले को प्रमुखता से उठाया। कांग्रेस को घुसपैठियों का हिमायती बताते हुए कहा कि ये राहुल बाबा हमसे पूछते हो कि एनआरसी क्यों ला रहे हो? घुसपैठियों को क्यों निकाल रहे हो? कहां जाएंगे, क्या खाएंगे? क्यों भाई आपके चचेरे भाई लगते हैं क्या?

शाह ने कहा कि मैं झारखंड के लोगों को यह विश्‍वास दिलाता हूं कि भाजपा सरकार 2024 से पहले देश से एक-एक घुसपैठियों को चुन-चुन कर निकालने वाली है। झारखंड में भाजपा प्रमुख अमित शाह ने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि एनआरसी को देश भर में लागू किया जाएगा और सभी घुसपैठियों की पहचान की जाएगी। 2024 के चुनावों से पहले इन्‍हें निष्कासित कर दिया जाएगा।

इधर, झारखंड के सिमडेगा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि जहां भी भाजपा की सरकार है, वहां व्यवसायियों को जमीन दी जाती है, लेकिन किसानों को वह नहीं मिलता जो वे चाहते हैं। जहां भी कांग्रेस सत्ता में आई है, हमने किसानों की कर्ज माफी का वादा किया था और हमने इसे पूरा किया। मैं झारखंड के लोगों से भी यही वादा करता हूं। राहुल गांधी ने चुनावी रैली के दौरान कहा कि छत्तीसगढ़ में पिछले साल चुनाव हुए थे और कांग्रेस ने एक साल के भीतर राज्य को बेहतर बनाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.