रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Assembly Election 2019 झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बागियों की पहली पसंद के तौर पर उभरी आजसू पार्टी में शुक्रवार को कई नेता शामिल हुए। केंद्रीय कार्यालय में आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो की मौजूदगी में यहां बिहार की पूर्व मंत्री आबो देवी ने पार्टी का दामन थामा। इस क्रम में सुदेश ने कहा कि भाजपा से गठबंधन के सवाल पर पार्टी अपनी बात पर अब भी अडिग है। आज शाम तक पार्टी उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी करेगी। शीघ्र ही प्रत्‍याशियों की तीसरी सूची भी जारी की जाएगी। इस दौरान जमशेदपुर जिला परिषद की अध्यक्ष बुल्लू रानी सरदार, ईचागढ़ के नेता हरेलाल महतो भी आजसू में शामिल हुए। माना जा रहा है कि आजसू की पोटका, झरिया और ईचागढ़ में भी उम्मीदवार देने की तैयारी है। झरिया से आबो देवी के पुत्र आजसू के उम्‍मीदवार हो सकते हैं।

भाजपा द्वारा उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी करने के बाद अब आजसू ने भी अपनी दूसरी सूची जारी करने का निर्णय लिया है। पार्टी शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी करेगी। हालांकि इसका खुलासा नहीं हो सका है कि पार्टी कितनी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। संभावना जताई जा रही है कि तमाड़, डुमरी तथा टूंडी के अलावा पाकुड़ और घाटशिला के उम्मीदवारों की घोषणा हो सकती है।

पार्टी ने पहली सूची में तमाड़, डुमरी तथा टूंडी में उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की थी, जबकि दोनों सीटों पर पार्टी का चुनाव लडऩा तय है। टूंडी से वर्तमान विधायक राजकिशोर महतो को टिकट मिलना भी तय माना जा रहा है। इनके अलावा झामुमो छोड़कर आजसू में शामिल होनेवाले पूर्व विधायक अकील अख्तर को पाकुड़ तथा कांग्रेस छोड़ आजसू में शामिल होनेवाले प्रदीप बलमुचू को घाटशिला से टिकट देेने की घोषणा हो सकती है।

इधर, गुरुवार को दूसरी सूची जारी होने की जानकारी देते हुए पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता देवशरण भगत ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के मान, सम्मान और स्वाभिमान को झुकने नहीं देगी। सीट शेयरिंग पर कहा कि पार्टी की स्पष्ट मंशा है कि झारखंड में मजबूत सरकार बने जिसमें झारखंड के विषयों का भी हल मजबूती से हो।

Posted By: Alok Shahi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप