Move to Jagran APP

Asaduddin Owaisi in Ranchi: झारखंड में ओवैसी ने खेला मुस्लिम कार्ड, रांची के वोटरों को साधा

रांची के बरियातू मैदान में सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने मॉब लिंचिंग एनआरसी अनुच्छेद 370 पर मोदी सरकार को घेरा। भारी बारिश के बीच भी लोग यहां बड़ी संख्या में उन्‍हें सुनने पहुंचे।

By Alok ShahiEdited By: Published: Tue, 24 Sep 2019 07:18 AM (IST)Updated: Tue, 24 Sep 2019 08:17 PM (IST)
Asaduddin Owaisi in Ranchi: झारखंड में ओवैसी ने खेला मुस्लिम कार्ड, रांची के वोटरों को साधा
Asaduddin Owaisi in Ranchi: झारखंड में ओवैसी ने खेला मुस्लिम कार्ड, रांची के वोटरों को साधा

रांची, जेएनएन। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद उल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को विभिन्न मुद्दों के बहाने मुस्लिम और आदिवासी कार्ड खेला तो भाजपा और आरएसएस को अपना दुश्मन भी बताते गए। रांची के बरियातू स्थित पहाड़ी मैदान में झारखंड में पहली जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि आखिर इस देश से मुसलमान ही क्यों बाहर जाएं।

loksabha election banner

वे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के उस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें उन्होंने कहा कि देश में पहुंचे किसी ङ्क्षहदू, सिख या बौद्ध को बाहर नहीं भेजा जाएगा। पार्टी की विधानसभा चुनाव की तैयारियों को अमलीजामा पहनाते हुए उन्होंने मॉब लिंचिंग और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर रघुवर सरकार को घेरा।

जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने लोगों को संविधान सभा के सदस्य के तौर पर जयपाल सिंह मुंडा के किए कार्यों को याद दिलाया। शेख भिखारी की भी भरपूर प्रशंसा की और कहा कि वर्तमान सरकार के जो क्रियाकलाप हैं उनसे इनकी आत्मा को ठेस पहुंचती होगी। आदिवासी, मुसलमान और अल्पसंख्यकों से उन्होंने कानूनी लड़ाई लडऩे और देश में निडर होकर रहने का आह्वान किया। 

मोदी की अमेरिका यात्रा पर ओवैसी बोले कि 2024 तक मोदी पूरी दुनिया का भ्रमण कर चुके होंगे और इसके बाद वे चांद पर जाने की तैयारी करेंगे। मोदी मेक इन इंडिया की बात करते हैं लेकिन भारत सरकार ने अमेरिका की एक ऐसी कंपनी में निवेश किया है जो ट्रंप की फंडिंग करती है। मोदी अगर अमेरिका में बोले कि अबकी बार ट्रंप की सरकार तो यह बिलकुल वैसा ही होगा जैसे तुर्क का शहजादा हमारी पार्टी का प्रचार यहां करे।

चुटकी लेते हुए कहा कि इमरान से मुलाकात होते ही ट्रंप ने इमरान और पाकिस्तान की तारीफ कर दी। ट्रंप चालाक है, धोखेबाज है, दोस्ती के लायक नहीं। झारखंड से चुनाव लडऩे की मंशा पर भी वे साफ बोले और कहा कि यहां कोई मजमा या नौटंकी करने नहीं आए बल्कि यह राजनीतिक कार्यक्रम ही है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हन्नान मल्लिक, उपाध्यक्ष चंदन सिंह, अजय तिर्की समेत कई नेता कार्यक्रम में मौजूद थे।

तुम्हें बांग्लादेशी कहते हैं और तुम्हारे हिस्से की बिजली बांग्लादेश को देते हैं

मुस्लिमों को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि वो (भाजपा और आरएसएस) तुम्हें बांग्लादेशी कहते हैं लेकिन झारखंड का कोयला लेकर झारखंड के हिस्से की बिजली बांग्लादेश को दे रहे हैं। इस दौरान इंग्लैंड में दस हजार भारतीयों के भी फंसे होने की बात उन्होंने उठाई।

भारी अव्यवस्था, नहीं कर पाए प्रेस कांफ्रेंस

असदुद्दीन ओबैसी अपने समर्थकों के रुख से खासे परेशान रहे। सोमवार को बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर भी उन्हें भीड़भाड़ का सामना करना पड़ा था। इसपर उन्होंने नाराजगी जताई थी। मंगलवार की सुबह मोरहाबादी स्थित एक बड़े होटल में उनका प्रेस कांफ्रेंस और डेलीगेट्स बैठक प्रस्तावित था, लेकिन यह अव्यवस्था की भेंट चढ़ गया। सैकड़ों समर्थक सुबह से ही होटल की लाबी से लेकर पहले तल्ले पर डटे थे। ओवैसी अपने कमरे में बंद रहे। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में जाने से इन्कार कर दिया।

तबरेज की पत्नी से मुलाकात की

सरायकेला-खरसावां में भीड़ के हिंसा का शिकार हुए तबरेज अंसारी की पत्नी शाइस्ता परवीन ने भी रिश्तेदारों संग असदुद्दीन ओवैसी से मुलाकात की। ओवैसी ने कहा कि वे कानून पर भरोसा रखें। दोषियों के खिलाफ हटाई गई धाराएं फिर से लगा दी गई है। इससे न्याय मिलेगा।

उन्हें कालिख पोतने में सुकून मिलता है तो मैं एक लाख पोस्टर लगवा दूंगा

सभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने उनके पोस्टर पर कालिख पोतने की घटना पर भी चुटकी ली। कहा, तुम्हें चेहरे को देखकर तकलीफ होती है तो कालिख लगा लो। मेरा चेहरा काला कर दो, हिंदुस्तान का मत करो। मैं अपना एक लाख पोस्टर रांची में लगवा दूंगा।

ये बातें भी कहीं

  • भाजपा-आरएसएस को दुश्मन बताया, कांग्रेस समेत अन्य धर्मनिर्पेक्ष दलों पर भी उठाए सवाल 
  • देश में निवेश आ नहीं रहा और मोदी सरकार ने अमेरिकी कंपनी में कर दिया 17 हजार करोड़ का निवेश 
  • कार्यकाल पूरा कर 2024 तक पूरी दुनिया घूम चुके मोदी कर रहे होंगे चांद पर जाने की तैयारी 
  • प्रधानमंत्री मोदी और ट्रंप हाथ में हाथ डालकर ऐसे चल रहे थे जैसे दो आशिक चल रहे हों 
  • मोदी ट्रंप का प्रचार कर सकते हैं तो झारखंड में हमारा प्रचार तुर्क के शहजादा कर देंगे 
  • बेटी बचाओ का नारा देते हैं लेकिन जब बेटी टॉप करती है तो उसे सिर्फ इसलिए बुर्का के कारण मंच से रोका 
  • देश को मुसलमानों से नहीं वैसे चूहों से खतरा है जिन्होंने कोनार डैम कुतर दिया, चूहों को तिहाड़ जेल भेजा जाए

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.