रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Assembly Election 2019 - पहले चरण के चुनाव के नामांकन की आखिरी दिन बुधवार को सभी 13 सीटों पर धुआंधार नामांकन हुए। आखिरी दिन कुल 164 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए। इनमें गुमला में 11, विशुनपुर में 6, लोहरदगा में 11, चतरा में 7, गढ़वा में 12, भवनाथपुर में 28, हुसैनाबाद में 18, पांकी में 11, विश्रामपुर से 13, छत्तरपुर से 11, डालटनगंज से 11, मनिका से 13 तथा लातेहार से 12 उम्मीदवारों ने नामांकन किए।

इनमें कई दिग्गज भी शामिल हैं। चर्चित नामों में लोहरदगा विधायक सुखदेव भगत, छतरपुर विधायक राधाकृष्ण किशोर, स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, पूर्व ग्रामीण विकास मंत्री ददई दूबे, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री भानु प्रताप शाही और पूर्व शिक्षा मंत्री बैद्यनाथ राम, हुसैनाबाद विधायक शिवपूजन मेहता, अंजू देवी, पुष्पा देवी और शशिभूषण मेहता ने भी आज ही पर्चे भरे।

प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सह भाजपा प्रत्याशी सुखदेव भगत ने आजसू प्रत्याशी के विरुद्ध लोहरदगा से और भाजपा के बागी प्रत्याशी राधा कृष्ण किशोर ने भाजपा प्रत्याशी के विरुद्ध आजसू पार्टी से छतरपुर में पर्चा दाखिल किया। पहले चरण की 13 सीटों पर दाखिल नामांकन पत्रों की जांच गुरुवार को होगी, जबकि 16 नवंबर तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। इस चरण के लिए 30 नवंबर को वोट डाले जाएंगे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस