हजारीबाग, जासं।  Lok Sabha Election 2019 - चक्रवाती तूफान फणि का असर हजारीबाग में भी पड़ा। यूपी के मुख्यमंत्री व भाजपा के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ की शुक्रवार को सभा होनी थी, लेकिन फणि के कारण वे नहीं आ सके। उन्हें सुनने के लिए हजारों की भीड़ गांधी मैदान में जुटी थी। लेकिन उन्होंने निराश नहीं किया। यूपी से ही वीडियो क्रांफ्रेंसिंग के माध्यम से शाम पांच बजे जनसभा को संबोधित किया।

अपने संबोधन में योगी ने कहा कि उत्सुक था हजारीबाग आने को, लेकिन मौसम के कारण नहीं आ सका। करीब 11 मिनट के संबोधन में उनका वही अंदाज दिखा। उन्होंने पाकिस्तान हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में भाषण देते हैं और पसीना पाकिस्तान में बैठे इमरान खान को आता है। पुलवामा की आतंकी घटना के बाद हमने 72 घंटे में आतंकवादियों को मार गिराया। यह नया भारत है। मोदी के समय का भारत। विदेशों में भारत का नाम बढ़ा है। लोक कल्याणकारी योजनाओं को हमने धरती पर उतारा है।

उन्होंने फिर जयंत की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने काफी बेहतर काम किया है। मैं उनके विजयी जुलूस में शामिल रहूंगा। जयंत सिन्हा ने हजारीबाग में ऐतिहासिक राम मंदिर बनाने की योजना बनाई है। मुझे विश्वास है कि हजारीबाग में राम मंदिर के साथ ही अयोध्या में भी राममंदिर का निर्माण प्रारंभ होगा। हजारीबाग की रामनवमी की चर्चा करते हुए कहा कि आप 101 साल से राम जन्मोत्सव मना रहे हैं। यह गर्व का विषय है। कहा, आपका एक-एक वोट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाएगा।

इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री व प्रत्याशी जयंत सिन्हा ने कहा कि हम विकास की राजनीति करते हैं। जनता का अटूट विश्वास पीएम मोदी पर है। महागठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि यह विनाश की राजनीति करती है। दिन में न्याय की बात करते हैं और रात में होटल से क्या बाहर आता है। यह सब का मालूम है। उन्होंने सरना धर्म कोड की भी चर्चा की। कहा कि उनकी मांगों को उठाउंगा। कार्यक्रम में विधायक मनीष जायसवाल, झामुमो से निष्कासित विधायक जेपी पटेल, बरका विधायक जानकी यादव ने भी संबोधित किया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Alok Shahi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप