Move to Jagran APP

संधोल वासियों ने अनदेखी पर किया मतदान का बहिष्कार

चुनाव बहिष्कार समिति के अध्यक्ष मान सिंह ने कहा कि विकास के नाम पर क्षेत्र की जनता को सभी राजनीतिक दलों ने सब्जबाग दिखाए।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 10 Nov 2017 10:00 AM (IST)Updated: Fri, 10 Nov 2017 10:00 AM (IST)
संधोल वासियों ने अनदेखी पर किया मतदान का बहिष्कार
संधोल वासियों ने अनदेखी पर किया मतदान का बहिष्कार

मंडी, संवाद सहयोगी। संधोल वासियों ने क्षेत्र की अनदेखी पर विधानसभा चुनाव का बहिष्कार किया। शुक्रवार को क्षेत्र के मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया। मात्र एक ही मतदाता ने यहां पर मतदान किया। संधोल मतदान केंद्र में कुल 539 मतदाता हैं।

loksabha election banner

इनमें से एक मतदाता ने अपने मत का प्रयोग किया। शेष मतदाताओं ने चुनाव से किनारा किया। क्षेत्र की लगातार हो रही उपेक्षा से ग्रामीण नाराज हैं। खस्ताहाल सड़कें व नेताओं के विकास के झूठे दावों से तंग आकर लोगों ने इस बार मतदान नहीं किया। करीब छह माह पहले ही मतदाताओं ने चुनाव बहिष्कार का ऐलान कर दिया था। बाद में चुनाव बहिष्कार समिति का भी गठन किया गया था। आपसी सहमति के बाद लोग इस बार विधानसभा चुनाव से दूर रहे।

चुनाव बहिष्कार समिति के अध्यक्ष मान सिंह ने कहा कि विकास के नाम पर क्षेत्र की जनता को सभी राजनीतिक दलों ने सब्जबाग दिखाए। कालापानी के नाम से विख्यात इस क्षेत्र की आजादी के सात दशक बाद भी हालात नहीं बदले। अब भी लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की सड़कों की हालत दयनीय बनी हुई है, जिनकी लंबे समय से सुध नहीं ली गई। लोगों को नियमित पानी नहीं मिलता है।

आज भी लोग बावडिय़ों व अन्य पेयजल स्रोतों पर निर्भर हैं। स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से चरमराई हुई हैं। न तो स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सक हैं न ही अन्य स्टाफ। इस कारण लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित रहना पड़ता है। इस उपेक्षा से परेशान ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का फैसला लिया। चुनाव में हिस्सा न लेने का फैसला ग्रामीणों ने पहले ही कर लिया था। इसके लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखकर सूचित किया गया था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश की अन्य खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.