चंडीगढ़, जेएनएन।शिरोमणि अकाली दल ने  हरियाणा में एकमात्र विधायक बलकौर सिंह को भाजपा द्वारा पार्टी में शामिल कर उन्हें कालांवाली से टिकट देने की त्वरित प्रतिक्रिया दी। शिअद बादल ने पलटवार करते हुए वर्ष 2014 में भाजपा प्रत्याशी रहे राजेंद्र देसूजोधा को पार्टी में शामिल कर लिया। साथ ही उन्हें कालांवाली से ही अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया।

बता दें कि भाजपा द्वारा अकाली विधायक को अपनी पार्टी में शामिल किए जाने के बाद अकाली दल ने हरियाणा में अपने दम पर चुनाव लडऩे का ऐलान किया था। हरियाणा में हुए घटनाक्रम का असर पंजाब की राजनीति पर भी पड़ रहा है। इसी उठापटक के बीच मंगलवार को अकाली दल अध्यक्ष व पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल की अध्यक्षता में एक बैठक हुई।

यह भी पढ़ें: Haryana Assembly Election: खिलाडिय़ों संग चुनावी 'दंगल', योगेश्‍वर ने बताई सियासत में आने की वजह

बैठक में हरियाणा मामलों के प्रभारी बलविंदर सिंह भूंदड़ समेत तमाम नेताओं ने भाग लिया। बैठक के बाद मीडिया की मौजूदगी में सुखबीर बादल ने पिछले चुनाव में भाजपा के कालांवाली विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी रहे राजेंद्र देसूजोधा को पार्टी में शामिल कर लिया। कुछ ही पलों में उन्हें कालांवाली विधानसभा क्षेत्र से अकाली दल का प्रत्याशी घोषित कर दिया। राजेंद्र देसूजोधा को पिछले चुनाव में बलकौर सिंह ने हराया था। इस बार दोनों प्रत्याशी वही हैं, लेकिन दल बदल गए हैं।

यह भी पढ़ें: Haryana Assembly Election 2019: कांग्रेस की सूची जारी होने से पहले ही दांगी ने दाखिल किया नामांकन

सुखबीर सिंह बादल ने साफ किया कि अकाली दल की हरियाणा में गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है। जल्‍द इसकी औपचारिक घोषणा हो  सकती है। उनकी पार्टी हरियाणा में चुनाव तो लड़ेगी लेकिन सभी सीटों पर नहीं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस