नूंह [सतेंद्र सिंह]। मुस्लिम बहुल्य इलाके नूंह में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार किया। राहुल गांधी ने नमस्कार से भाषण की शुरुआत की। कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं ने सलाम वाले कुम और राम राम दोनों बोलकर लोगों का अभिवादन किया। आइए जानते हैं राहुल गांधी के रैली की 10 प्रमुख बातें।

राहुल गांधी की 10 प्रमुख बातें:


1- मोदी की गलत नीतियों के कारण मारुति व टाटा जैसी कंपनियां बंद पड़ी है। करोड़ों युवा बेरोजगार हो गए हैं।

2- हम वही वादे करते हैं जो पूरा कर देते हैं। हमारी लड़ाई विचारधारा की है। गरीब-अमीर सबसे मिलकर हिंदुस्तान बना है। हम जोड़ते हैं। भाजपा और आरएसएस देश को तोड़ने का काम करते है। इनका काम लड़ाने का है।

3- अर्थव्यवस्था की धज्जियां उड़ चुकी है। किसी भी प्रदेश में चले जाओ। मोदी ने सत्यानाश कर दिया है।

पीएम मोदी को हिंदुस्तान के केवल 15-20 अमीर लोगों की चिंता है। जीएसटी से केवल उन्हें ही फायदा हुआ है और वही इसे चाहते हैं।

4- जनता ने पहले झेली नोटबंदी की मार। फिर गब्बर सिंह टैक्स की मार। राहुल ने जनता से सवाल किया- क्या नोटबंदी के दौरान अंबानी व अडानी लाइन में खड़े थे?। 

5-राहुल ने पीएम -मोदी से पूछा, अगर आप खुद को देशभक्त कहते हो तो पब्लिक सेक्टर की कंपनियों को क्यों अपने अरबपति मित्रों को बेच रहे हो?

6- महाराष्ट्र की तरह नूंह में भी मीडिया निशाने पर रहा। राहुल ने कहा ये केवल चांद और कार्बेट की बात करेंगे। बेरोजगारी व अन्य मुद्दे नहीं उठाई जाते।

7- कांग्रेस की सरकारों ने मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ व राजस्थान में किसानों का कर्ज माफ किया। 

8- राफेल पर राहुल गांधी ने समस्त पुरानी बातें दोहराई।

9- राहुल ने कहा कि अगले 6 महीने में अर्थव्यवस्था की हालत और बिगड़ने वाली है।

10-  पीएम मोदी को अंबानी- अडानी का लाउडस्पीकर बताया। राहुल ने कहा कि सचाई एक दिन बाहर आएगी। फिर देखना नरेंद्र मोदी का क्या होता है। आप युवाओं को बेवकूफ बनाकर लंबे समय तक सरकार नहीं चला सकते। मोदी जी 40 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज है।

Rahul Gandhi Nuh Rally: राफेल पर बोले राहुल गांधी, पूजा दिखाएंगे या फिर कुछ और भी

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप