गुरुग्राम [आदित्य राज]। Haryana Assemble Election 2019: हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रचार अपने अंतिम चरण में है। सोमवार को होने वाले मतदान के मद्देनजर शुक्रवार शाम पांच बजे तक चुनाव प्रचार थम जाएगा। इस बीच गुरुग्राम में बृहस्पतिवार को चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे योग स्वामी रामदेव ने प्रदेश में सत्तासीन भाजपा के पक्ष में वोट भी मांगे। वहीं, चुनावी माहौल में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बारे में कहा कि वह भी उनके तरह ही हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल कभी बेईमान नहीं हो सकते। बाबा रामदेव ने अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा को जिताने की अपील लोगों से की। 

रामदेव बोल- अयोध्या में राम ही पैदा हुए थे न कि ईसा मसीह या मोहम्मद साहब

इससे इस पत्रकार वार्ता में अयोध्या में राम मंदिर को लेकर कहा कहा कि जिस तरह से अनुच्छेद 370 को नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी ने समाप्त कर दिया, उसी तरह राम मंदिर की समस्या का समाधान भी आसानी से निकलेगा। इस मौके पर उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि अयोध्या में ही राम ही पैदा हुए थे ना कि ईसा मसीह या मोहम्मद साहब।  साथ ही योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि सरदार पटेल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जबरदस्त हिम्मत दिखाई और एक झटके में अनुच्छेद 370 को सदा के लिए समाप्त कर दिया। 

इसी का साथ उन्होंने वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग की। वीर सावरकर को लेकर स्वामी रामदेव ने कहा कि  उन्होंने देश के लिए बहुत कुर्बानी दी है। 

यहां पर बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर को लेकर बडे़ दिनों से मांग चल रही है, वहीं सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई अंतिम चरण में और इसका फैसला नवंबर में हो जाएगा।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

 

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप