फरीदाबाद [बिजेंद्र बंसल]। Haryana Assembly Election 2019: फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले तिगांव विधानसभा क्षेत्र से बेशक भाजपा ने केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के बेटे देवेंद्र चौधरी की बजाए राजेश नागर को प्रत्याशी बनाया है, मगर कृष्णपाल गुर्जर के समर्थक अभी भी राजेश नागर के साथ चुनाव प्रचार में नहीं लगे हैं। शनिवार जब ऐतमादपुर के नजदीक राजेश नागर के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री पहुंचे तो उनके पहुंचने से ठीक पहले और उनके बोलने से पहले दो वक्ताओं के भाषणों से खूब शब्दबाण निकल रहे थे। इन्हें वहां उपस्थित लोग खूब समझ रहे थे और तालियां भी बजा रहे थे।

सीएम के आगमन से ठीक पहले केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने अपने संबोधन में राजेश नागर को जिताने की अपील करते हुए कहा कि राजेश ने जिस तरह उनके लोकसभा चुनाव में मेहनत की है उसी तरह अब पार्टी कार्यकर्ता मेहनत करें तो उन्हें अच्छा लगेगा।

बता दें कि कृष्णपाल गुर्जर ने पार्टी मंच पर राजेश नागर और उद्योग मंत्री विपुल गोयल की यह शिकायत की थी कि इन दोनों ने कांग्रेस प्रत्याशी अवतार भड़ाना की खुलकर मदद की थी। इतना ही नहीं अभी भी जब पार्टी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पदाधिकारी गुर्जर से राजेश के चुनाव में सक्रिय भूमिका नहीं निभाने पर सवाल करते हैं तो कृष्णपाल उन्हें यही जवाब देते हैं कि राजेश ने भी उनके चुनाव में अवतार भड़ाना की मदद की थी।

कृष्णपाल गुर्जर ने बेशक इशारों में अपनी बात कही मगर उनके समर्थक जो पंडाल में खड़े थे, उन तक यह संदेश ठीक पहुंच गया। कई तो यह साफ तौर पर कह रहे थे कि नेताजी (कृष्णपाल गुर्जर) ने सब कुछ साफ कर दिया और इसका (राजेश नागर) सही इलाज बांध दिया।

मुख्यमंत्री आगमन के बाद जब राजेश नागर बोले तो उन्होंने भी कृष्णपाल गुर्जर को इंगित करते हु़ए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि पहले देश होता है,फिर पार्टी और इसके बाद तीसरे नंबर पर कार्यकर्ता स्वयं का अस्तित्व होता है। राजेश ने साफ तौर पर कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए पार्टी मां है और जो मां से गद्दारी करेगा, भगवान उसे कभी माफ नहीं करेगा। राजेश का यह कहना था कि सामने उपस्थित उनके समर्थक तालियां बजाने लगे और कुछ कार्यकर्ता उछलकर कुर्सी पर बैठ गए।

सीएम की सभा में नहीं पहुंचे कृष्णपाल समर्थक पार्षद

मुख्यमंत्री की जनसभा में केंद्रीय राज्यमंत्री समर्थक नगर निगम के पार्षदों में एक भी नहीं पहुंचा। गुर्जर के मंच पर पहुंचते ही भाजपा प्रत्याशी राजेश नागर ने उनसे यह सवाल भी किया कि पार्षद कहां हैं तो गुर्जर ने साफ कह दिया, पार्षदों को वे खुद बुलाएं। गुर्जर के पुत्र देवेंद्र चौधरी जो नगर निगम के वरिष्ठ उपमहापौर भी हैं, अपने कार्यालय में बैठकर समर्थकों के साथ फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी नरेंद्र गुप्ता और पृथला क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी सोहनपाल छोकर की जीत के लिए रणनीति बना रहे थे।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

 

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप