बल्लभगढ़/फरीदाबाद, जेएनएन। PM Modi to Address rally in Faridabad: हरियाणा  विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Election 2019) के मद्देजनर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए सेक्टर-61 ट्रांसपोर्ट नगर में रैली को सोमवार को दोपहर बाद 2 बजे संबोधित करेंगे। रैली को लेकर प्रशासन ने व्यापक स्तर पर तैयारियां की है। रैली में आने-जाने वाले लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी। रैली की व्यवस्था को संभालने के लिए 3460 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। रैली को जाने वाले मार्गों को बनाकर तैयार कर दिया गया है। सफेद पट्टी भी लगाई गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर तीन वाटरप्रूफ शेड बनाए गए हैं। यहां पर लोगों के बैठने के लिए 25 हजार कुर्सियां लगाई गई हैं। मंच 120 फुट चौड़ा बनाया गया है। मंच के बाईं तरफ हेलीपैड बनाया गया है, प्रधानमंत्री मोदी का हेलीकॉप्टर उतरेगा। रैली स्थल के नजदीक ही पार्किंग की व्यवस्था की गई है। लोगों को ज्यादा लंबा पैदल नहीं चलना पड़ेगा। रैली स्थल तक वीवीआइपी लोगों के जाने के लिए अलग से मार्ग तैयार किया गया है। वीवीआइपी बाईपास से सेक्टर-64-65-62-63 के डिवाइडिंग मार्ग से होते हुए रैली स्थल पर पहुंचेंगे। वीवीआइपी मार्ग को प्रशासन ने बनाकर पूरी तरह से तैयार करके सफेद पट्टी लगा दी है और फुटपाथ पर पेंट कर दिया है, जबकि आम लोगों के बाईपास मलेरना चौक से रैली स्थल के लिए आएंगे।

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने बाईपास को भी पूरी तरह से तैयार कर दिया है और उसके ऊपर सफेद पट्टी भी लगा दी हैं। आम लोगों के लिए ग्रीन शौचालयों की व्यवस्था रैली स्थल के आसपास की गई है। रैली में आने वाले लोगों के लिए पीने के मिट्टी के मटके भर कर हर लाइन के बराबर में रखे जाएंगे। ताकि लोगों को इधर-उधर न भटकना पड़े।

रैली स्थल पर चल रही तैयारियों का जायजा रैली के संयोजक एवं केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, बल्लभगढ़ के भाजपा प्रत्याशी मूलचंद शर्मा, पुलिस के सुरक्षा इंतजामों को एसपीजी के साथ-साथ पुलिस आयुक्त केके राव स्वयं देख रहे थे। ये रैली गुरुग्राम, फरीदाबाद, नूहं, पलवल के 15 विधानसभा क्षेत्रों की है।

PM Modi to Address rally in Faridabad: रैली में 2 लाख लोगों के आने की चर्चा, कड़ी की गई सुरक्षा

Diwali: दिल्ली में पटाखा बेचने के लिए सिर्फ 11 कारोबारियों को मिला लाइसेंस

Odd-Even: महिलाओं को मिलेगी छूट, प्राइवेट सीएनजी कारों को AAP सरकार ने दिया झटका

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस