Move to Jagran APP

INLD Chief ओपी चौटाला का नया चुनावी दांव, सत्ता में आने पर देंगे बुजुर्गों को 3000 रुपये पेंशन

नूंह में ओपी चौटाला ने किसानों को रिझाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि अगर इनेलो की सरकार आयी तो वे किसानों का बिजली का बिल माफ कर देंगे।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 12:46 PM (IST)Updated: Mon, 07 Oct 2019 12:46 PM (IST)
INLD Chief ओपी चौटाला का नया चुनावी दांव, सत्ता में आने पर देंगे बुजुर्गों को 3000 रुपये पेंशन
INLD Chief ओपी चौटाला का नया चुनावी दांव, सत्ता में आने पर देंगे बुजुर्गों को 3000 रुपये पेंशन

नूंह, जेएनएन। हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana assembly election 2019) के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर हैं। सोमवार को इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला (om prakash chautala) ने  नूंह में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगने पहुंचे चौटाला ने इस दौरान भाजपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अन्य पार्टियों ने प्रदेश में महिलाओं के साथ भेदभाव किया है। जबकि हमने 33 प्रतिशत महिलाओं को टिकट दिया है। हमारी पार्टी महिलाओं के हितों की रक्षा करने के लिए हमेशा काम करती आई है। हम प्रदेश के बुजुर्गों को 3000 रुपये पेंशन देकर उनका सम्मान करेंगे।

loksabha election banner

ओपी चौटाला ने कहा कि जब हरियाणा में इनेलो की सरकार थी तो लोग सरकार के पास नही जाते थे बल्कि, सरकार लोगों के पास आती थी। जनता से वादा करते हुए उन्होंने कहा कि अगर इस बार प्रदेश में इनेलो की सरकार आयी तो वे किसानों का बिजली का बिल माफ कर देंगे और खेती के लिए खाद मुफ्त में देंगे। चौटाला ने कहा कि हमारी सोच रही है कि किसानों को सुविधा मिले। हमने स्वामीनाथन की रिपोर्ट लागू की। शिक्षा और रोजगार के क्षेत्र में हमने काम करके दिखाया।

साजिश का लगाया आरोप

ओम प्रकाश चौटाला ने आरोप लगाया कि उनके विरोधी साजिश रच रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे 85 की उम्र में भी जेल से नहीं छोड़ा गया है। जबकि 65 की उम्र में कैदी को रिहा कर दिया जाता है। हम किसी भी कीमत पर हार नहीं मानेंगे। लोगों ने मुझे जो प्यार दिया उसकी बदौलत में उनके बीच में हूं। मैं जेल से ही चुनाव लड़ूंगा। आप सभी का सहयोग रहा तो हम जरूर कामयाब होंगे और साजिश करने वालों को बेनकाब करेंगे। बता दें कि चौटाला इस समय पैरोल पर जेल से बाहर हैं।

मेवात में इनेलो ने किया विकास

अपनी सरकार का गुणगान करते हुए ओपी चौटाला ने कहा कि जब उनकी सरकार थी तो उन्होंने मेवात का विकास किया। उन्होंने कहा कि आज भी हम अपनी विकास की सोच को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। मेवात के लोगों को सबसे बड़ी जिले की सौगात हमने दी थी। जिस विकासधारा के साथ हमने जिले को जोड़ा था, वह सपना अभी अधूरा है।

चौटाला ने कहा कि चौधरी देवीलाल जी चाहते थे कि मेवात जिला बने और यहां के लोग पिछड़े ना रहे। लेकिन आज जिला अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है। मैं वादा करता हूँ कि जिले के हर पढ़े लिखे युवा को रोजगार मिलेगा। स्वास्थ्य के क्षेत्र में यहां की महिलाओं को बेहतर इलाज मुहैया कराया जाएगा। बता दें कि हरियाणा की सभी 90 सीटों पर 21 अक्टूबर को चुनाव होंगे जबकि वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः Haryana Election 2019: गुड़गांव से भाजपा को बड़ी राहत, बागी MLA उमेश अग्रवाल की पत्नी ने नामांकन लिया वापस

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.