फरीदाबाद, जेएनएन। ऐतमादपुर स्थित दशहरा मैदान में रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लोकसभा के चुनाव में हरियाणा ने भोले बाबा की तरह कृपा कर दी और मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का काम किया। पहले ही सत्र में मोदी जी ने 370 धारा हटा कर देश की जनता की ख्वाइश पूरी कर दी जो किसी भी पार्टी ने कभी नहीं किया। धारा 370 के कारण पाकिस्तान कश्मीर के युवाओं को गुमराह करता था। 40,000 से ज्यादा लोग आंतकवाद की भेंट चढ़ गए। 

कांग्रेस की आलोचना करते हुए अमित शाह ने कहा कि  भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी दल 370 हटाने में लगी थी, लेकिन कांग्रेस वोट बैंक के कारण 370 का विरोध कर रही थी। मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे तो देश के जवानों के सिर कटते थे, लेकिन मनमोहन सिंह कुछ नहीं बोलते थे। जब हमने सर्जिकल स्ट्राइक की तो राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी जवानों के खून की दलाली करती है। हरियाणा वीरो की भूमि है। मैं राहुल से पूछने आया हूं कि वीरो की शहादत को आप दलाली कहते हैं। मोदी ने जवानों की मौत का बदला लिया। 

हुड्डा पर भी साधा निशाना

भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जब भी वे सत्ता में थे गांधी परिवार के लिए हरियाणा की ज़मीन खाने का काम करते थे। मनोहरलाल की सरकार है इतनी सारी नौकरी दी, किसी को जेल नहीं जाना पड़ा, मेरिट के हिसाब से नौकरी मिलती है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद और गुरुग्राम से हरियाणा का सबसे ज्यादा टैक्स आता है, लेकिन कांग्रेस ने इन जिलों को लूटने का काम किया है। आज सब घरों में गैस सिलेंडर है औऱ कई जगहों पर 24 घण्टे बिजली पहुंचाई है।

सूरदास का किया जिक्र

अमित शाह ने कहा कि फरीदाबाद के सीही गांव में सूरदास का जन्म हुआ जिन्होंने पूरे देश में भक्ति का संदेश दिया, यही भूमि है जहां 57 की क्रांति में नाहर सिंह थे, मैं आप सब से कहना चाहता हूं कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की पार्टी है, हम सब कार्यकर्ता सामान्य कार्यकर्ता की तरह काम करते हुए यहां तक पहुंचे है। मैं आपसे वादा करता हूँ कि नागर को विधायक बना दो, इसे बड़ा नेता मैं बनाऊंगा। 

बता दें कि तिगांव सीट से पहले केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के बेटे देवेंद्र चौधरी दावेदार थे मगर पार्टी ने केंद्रीय मंत्रियों सहित सांसदों के परिजनों को टिकट देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद पार्टी ने टिकट राजेश नागर को थमा दिया। राजेश 2014 में भी पार्टी प्रत्याशी थे और बहुत ही कम मतों से चुनाव हारे थे।

INX Media Case: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को ईडी ने पूछताछ के बाद किया गिरफ्तार

NSG Foundation Day: आतंकवाद का समूल नाश के लिए कश्मीर से हटाया अनुच्छेद 370ः अमित शाह

 दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस