गुरुग्राम, जेएनएन। Haryana assembly Election-2019: अगले महीने होने वाले 'हरियाणा विधानसभा चुनाव-2019' के लिए आम आदमी पार्टी  (Aam Aadmi Party) ने बढ़त लेते हुए  गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार का एलान कर दिया है। इस सीट पर आरएस राठी उम्मीदवार होंगे। यह घोषणा रविवार को गांव सुखराली स्थित सामुदायिक भवन में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में पार्टी के प्रदेश प्रभारी व राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता एवं प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने की।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा कि हरियाणा सरकार विकास के हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है, जबकि दिल्ली की AAP सरकार ने लोगों को सस्ती बिजली, पानी की सुविधा और अच्छे स्कूल और अस्पताल की सुविधाएं मुहैया कराई हैं।

राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि आज देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से डगमगाई हुई है लेकिन केंद्र सरकार के पास इसके नियंत्रण के लिए कोई ठोस योजना नहीं है। दिल्ली सरकार ने जनहित योजनाओं पर काम कर जनसेवा की है वहीं हरियाणा सरकार पिछले 5 साल में अपने चुनावी घोषणा पत्र के मुद्दों पर भी काम नहीं कर पाई। डॉ. सुशील गुप्ता ने गुड़गांव सीट से घोषित किए गए उम्मीदवार आरएस राठी के बारे में कहा कि इन्होंने पिछले कुछ सालों के भीतर बेहतर पहचान बनाई है। संघर्षशील व ईमानदार हैं। उम्मीदवार घोषित किए जाने पर आरएस राठी ने पार्टी के सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के प्रति आभार प्रकट किया।

उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि गुड़गांव के विधायक एवं मंत्री ने पूरे पांच साल तक शहर के विकास के बजाय अपना विकास किया है। अवैध कॉलोनियां काटकर अपने घर भरे हैं। जितने भी फ्लाईओवर एवं अंडरपास बने, एक ही बारिश ने भ्रष्टाचार की पोल खोल कर रख दी। सम्मेलन में दिल्ली से आप विधायक नरेश बाल्यान के साथ ही जेएस कादयान, अशोक वर्मा, रानी कपूर, मंजू सांकला, अभय पूनिया, पंकज बेनीवाल, विवेक लांबा, रूस्तम चौहान ने भी विचार व्यक्त किए। इस मौके पर डॉ. सारिका वर्मा, ऋषि गोयल, अनिता सिंह, भूपेंद्र पहलवान, धीरज ¨सह, जगबीर धनखड़, आरके सिंह, मदन बिंजोला, बृजमोहन मेहता मौजूद रहे।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप