जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने से ठीक सीएम मनोहर लाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि राज्य में विपक्ष खत्म हो चुका है और उनकी पार्टी का किसी दल से नहीं बल्कि अलग-अलग सीटों पर अलग-अलग उम्मीदवारों से मुकाबला होगा। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कुछ सीटें भी गिनवाई जहां, भाजपा का मुकाबला होगा। उदाहरण के तौर पर उन्होंने गढ़ी सांपला किलोई और ऐलनाबाद का नाम लिया। मनोहर लाल ने कहा कि विपक्ष के पास 90 सीटों के लिए उपयुक्त उम्मीदवार तक नहीं हैैं। 

मुख्यमंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा कि टिकटों के लिए भाजपा का होमवर्क चल रहा है। चुनाव की नामांकन प्रक्रिया शुरू होने से पहले पार्टी सभी उम्मीदवारों के नाम घोषित कर देगी। चुनाव में मुद्दों और प्राथमिकता से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि रोटी, कपड़ा और मकान के बाद सरकार ने बिजली, पानी व सड़क के क्षेत्र में काम किए। मकान और पानी के क्षेत्र में अभी भी काम होना बाकी है। अगले पांच साल में भाजपा सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य और सुरक्षा (एचएचई-शी) पर प्राथमिकता से काम करेगी।

मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा में आर्थिक मंदी और बेरोजगारी जैसे हालात किसी सूरत में पैदा नहीं होने दिए जाएंगे। भाजपा जल्द ही अपनी पार्टी का संकल्प पत्र जारी करेगी, जिसमें सरकार द्वारा किए जाने वाले कामों की जानकारी मिलेगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार का फोकस अभावग्र्रस्त लोगों की मुश्किलें दूर करने पर है। हर उस व्यक्ति की चिंता की जाएगी, जिसकी मासिक आय 15 हजार रुपये अथवा इससे कम है।

अकाली दल को सीटें देने का फैसला भाजपा हाईकमान पर

मुख्यमंत्री ने हरियाणा में भाजपा व अकाली दल के रिश्तों का फैसला केंद्रीय नेतृत्व पर छोड़ दिया है। लोकसभा चुनाव में अकाली दल ने भाजपा का सहयोग किया था। अब अकाली दल राज्य में भाजपा से कुछ सीटें मांग रहा है। मनोहर लाल ने कहा कि अकाली दल के साथ हमारे अच्छे रिश्ते हैैं, लेकिन चुनाव संबंधी कोई भी फैसला राष्ट्रीय नेतृत्व करेगा। उन्होंने इसका खंडन किया कि भाजपा में कुछ लोग टिकटों को बेचने की नीति पर काम कर रहे हैैं। मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा सिद्धांतों पर चलने वाली पार्टी है। टिकटों के बारे में गफलत विपक्ष की देन है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस