फरीदाबाद, जेएनएन। Haryana Assembly Election 2019: हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) पृथला विधानसभा क्षेत्र (Prithla Assembly) से भाजपा प्रत्‍याशी सोहन लाल की चुनावी सभा में पहुंचे हैं। यहां जनसभा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बागी प्रत्याशी नयन पाल रावत पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनकी मनोकामना पूरी हुई तो ठीक था, जब उनकी मनोकामना पूरी नहीं हुई तो पार्टी से बगावत करके चुनाव में ताल ठोक दी। एक नेता टेकचंद शर्मा हैं जो भाजपा के विधायक ना होते हुए भी 5 साल साथ रहे पार्टी में शामिल हो गए और पार्टी ने टिकट नहीं दिया फिर भी पार्टी में डटे हुए हैं। इस तरीके के नेताओं का अंतर समझते हुए बागी नेताओं को सबक सिखाना है।। बता दें कि महाराष्‍ट्र के साथ हरियाणा में भी 21 अक्‍टूबर को वोटिंग होगी जबकि 24 अक्‍टूबर को मतदान का रिजल्‍ट आएगा। 

पिछले पांच साल से हरियाणा में सत्‍तासीन भाजपा की हरसंभव कोशिश है कि 90 में से 75 सीटें हासिल करें। इस बावत पार्टी ने नारा भी दिया है 'अबकि पार 75 पार'।  वहीं जनसभा के दौरान बड़ी संख्‍या में पार्टी के समर्थक, नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद हैं। इन सभी ने अपने हाथों में पोस्‍टर बैनर एवं झंडे ले रखें हैं। पूरा माहौल चुनावी रंग में रगा है। जनसभा के एक हिस्‍से में महिलाओं की मौजदूगी भी दिख रही है। 

बता दें कि भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह भी आज हरियाणा में ही है रैली कर रहे हैं। शाह ने मंच पर आते ही कांग्रेस को जमकर कोसा। उन्‍होंने कहा कि पार्टी राज्‍य में पूरी तरह बिखर गई है। वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं का उन्‍होंने मनोबल बढ़ाया। शाह यहां तीन विधानसभा क्षेत्र कैथल, पूंडरी और गुहला चीका में भाजपा प्रत्‍याशियों के पक्ष में रैली करेंगे। हरियाणा में कुल विधानसभा सीट 90 सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बीच लड़ाई में जननायक जनता पार्टी (Jannayak Janata Party) और इंडियन नेशनल लोकदल (Indian National Lok Dal) भी मैदान में है।

बता दें कि आगामी 14 अक्‍टूबर को बल्‍लभगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विशाल जनसभा है। इसके माध्‍यम से पार्टी गुड़गांव, फरीदाबाद, झज्‍जर की दर्जन भर से अधिक सीटों पर मतदाताओं को लुभाने का प्रयास होगा। 

 

Posted By: Prateek Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप