सिरसा, जेएनएन। हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) के मद्देनजर जननायक जनता पार्टी (JJP) को सोमवार को महत्‍वपूर्ण कामयाबी मिली। हरियाणा के पूर्व मंत्री मांगेराम गुप्ता ओर उनके पुत्र महावीर गुप्‍ता जेजेपी में शामिल हो गए। महावीर गुप्‍ता जींद विधानसभा सीट से जेजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। दुष्‍यंत चौटाला की मां नैना चौटाला और भाई दिग्विजय चौटाला ने मांगेराम गुप्‍ता को पार्टी में शामिल करवाया।

मांगेराम गुप्‍ता ने नैना चौटाला और दिग्विजय चौटाला के साथ सिरसा में चौटाला हाउस में की पत्रकारों से बातचीत के दौरान जेजेपी में शामिल होने की घोषणा की। बता दें कि जींद सीट के उपचुनाव के समय भी मांगेराम गुप्‍ता के जेजेपी से जुड़ने की चर्चा चली थी, लेकिन बाद में उन्‍होंने इससे इन्‍कार कर दिया था।

यह भी पढ़ें: पाक की Drone से बारूद भेज भारत को दहलाने की थी साजिश, आतंकियों की गिरफ्तारी से रुकी

 

इस अवसर पर दिग्विजय चौटाला ने कहा कि मांगेराम गुप्ता हरियाणा के वरिष्‍ठ और महत्‍वपूर्ण नेताओं में शामिल हैं। उनके जेजेपी में आने से जेजेपी में शामिल होने से पार्टी मजबूत हुई है। दिग्विजय ने कहा कि 90 हलकों में जितायु उम्मीदवार का चयन करने में मांगे राम गुप्ता अहम भूमिका रहेगी। दिग्विजय ने जींद से गुप्ता परिवार से चुनाव लड़ने की अपील की। उन्‍होंने कहा कि मांगेराम गुप्ता जींद विधानसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे। जींद सीट से मांगे राम गुप्ता के बेटे महावीर गुप्ता चुनाव लड़ेंगे।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि राजनीतिक तौर पर हमेशा मांगेराम गुप्ता से मार्गदर्शन मिला। नैना चौटाला ने कहा कि जेजेपी और दुष्यंत व दिग्विजय को आगे बढ़ाने में मांगे राम गुप्ता का मार्गदर्शन मिलेगा। मांगेराम गुप्‍ता का शामिल होना जेजेपी के लिए बड़ी उपलब्धि है।            

इस अवसर पर मांगे राम गुप्ता ने कहा कि -चौधरी देवीलाल के साथ राजनीति की और संघर्ष किया। जीवन में हमेशा अच्‍छे विचारों का सम्मान किया। बेटे महावीर गुप्ता ने हमेशा मेहनत से काम किया है। बता दें कि

1977 से 2009 तक लगातार चुनाव लड़े।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस