Move to Jagran APP

Mewat Election Results: कांग्रेस के पक्ष में आया पहला नतीजा, फिरोजपुर झिरका सीट से मामन खान जीते

Mewat Election Results Firozpur Jhirka seat in favor of Congress party इस सीट पर कांग्रेस के मामन खान ने जीत हासिल की है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 12:43 PM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 01:26 PM (IST)
Mewat Election Results: कांग्रेस के पक्ष में आया पहला नतीजा, फिरोजपुर झिरका सीट से मामन खान जीते
Mewat Election Results: कांग्रेस के पक्ष में आया पहला नतीजा, फिरोजपुर झिरका सीट से मामन खान जीते

फरीदाबाद, ऑनलाइन डेस्क। हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों पर मतगणना जारी है। इस बीच प्रदेश का सबसे पहला नतीजा कांग्रेस के पक्ष में आया है। दिल्ली से सटे नूंह जिले की फिरोजपुर झिरका विधानसभा सीट कांग्रेस के खाते में गई है। इस सीट पर कांग्रेस के मामन खान ने जीत हासिल की है।

loksabha election banner

नूंह विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के आफताब अहमद और पुन्हाना मोहम्मद इलियास आगे

मेवात क्षेत्र में फिरोजपुर झिरका विधानसभा से मामन खान इंजीनियर कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा के नसीम अहमद को हराया, वहीं आठवें चरण में आकर नूंह विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के आफताब अहमद ने भाजपा के जाकिर हुसैन को पीछे कर दिया। उधर, पुन्हाना विधानसभा में मोहम्मद इलियास ने निर्दलीय उम्मीदवार रहीश खान से काफी वोटों से आगे चल रहे हैं।

तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था में हो रही है मतगणना

गौरतलब है कि फरीदाबाद जिले में शांतिपूर्ण मतदान के बाद अब मतगणना भी पूरी तरह शांत व्यवस्था में चल रही है। सभी छह मतगणना केंद्रों पर तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मतगणना केंद्रों के चारों तरफ नाके लगाए गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से इन नाकों के आगे आम लोगों को जाने की अनुमति नहीं है। 

प्रत्येक मतगणना केंद्र पर 400 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। पहली पंक्ति में सीआरपीएफ के जवानों की तैनाती की गई है, वहीं दूसरी पंक्ति में आइआरबी और तीसरी पंक्ति में फरीदाबाद पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। पुलिस आयुक्त केके राव ने बताया कि हमारी टीमें पूरी तरह अलर्ट हैं। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस तैयार है। उन्होंने बताया कि पोलिंग एजेंट, मीडिया कर्मियों और अन्य स्टाफ के वाहनों के लिए मतगणना केंद्रों के पास पार्किंग बनाई गई है। पोलिंग एजेंट सहित अन्य स्टाफ को मतगणना केंद्र के अंदर मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और पेन ले जाने पर पाबंदी होगी। पोलिंग एजेंट को मतगणना केंद्र के अंदर पेन कागज उपलब्ध कराए जाएंगे।

कहां कितने राउंड में होगी मतगणना

पृथला विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना पंजाबी भवन सेक्टर-16 में 15 राउंड में पूरी होगी। एनआइटी विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना लखानी धर्मशाला एनआइटी-2 में 17 राउंड में की जाएगी। इसी प्रकार बड़खल विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना 18 राउंड में खान दौलत राम धर्मशाला एनआइटी-1 में की जाएगी।

बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना अग्रवाल धर्मशाला बल्लभगढ़ में की जाएगी, जो 16 राउंड में पूरी होगी। फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना भी 16 राउंड में डीएवी स्कूल सेक्टर-14 के महात्मा हंसराज सभागार में पूरी की जाएगी। तिगांव विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना लगभग 21 राउंड में पूरी होगी और यह सेक्टर-16 के गुर्जर भवन में की जाएगी।

  • ये हैं मतगणना केंद्र, आज इन रास्तों पर जाने से बचें

  • पृथला विस क्षेत्र : पंजाबी भवन सेक्टर-16
  • एनआइटी विस क्षेत्र : लखानी धर्मशाला एनआइटी-2
  • बड़खल विस क्षेत्र : दौलतराम धर्मशाला एनआइटी-2
  •  बल्लबगढ़ विस क्षेत्र : अग्रवाल धर्मशाला बल्लभगढ़
  •  फरीदाबाद विस क्षेत्र : डीएवी स्कूल सेक्टर-14
  •  तिगांव विस क्षेत्र : गुर्जर भवन सेक्टर-16

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.