Move to Jagran APP

Deputy CM दुष्‍यंत चौटाला का हुड्डा पर हमला, बोले- जमीन घोटाले कर हरियाणा को लूटा

हरियाणा के उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर जमकर हमला किया। उन्‍होंने कहा कि हुड्डा ने सीएलयू में घोटाले कर हरियाणा को जमकर लूटा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 28 Oct 2019 10:38 AM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 08:38 AM (IST)
Deputy CM दुष्‍यंत चौटाला का हुड्डा पर हमला, बोले- जमीन घोटाले कर हरियाणा को लूटा
Deputy CM दुष्‍यंत चौटाला का हुड्डा पर हमला, बोले- जमीन घोटाले कर हरियाणा को लूटा

सिरसा, जेएनएन। हरियाणा के उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला ने वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता व पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर कड़ा हमला किया है। दुष्‍यंत ने भाजपा के साथ सरकार बनाने के लिए हुड्डा द्वारा निशाना साधे जाने के बाद सोमवार को उन पर पलटवार किया। दुष्‍यंत ने कहा कि हुड्डा ने अपने शासन में सीएलयू (चेंज ऑफ लैंड यूज) के नाम पर घोटाला कर हरियाणा को जमकर लूटा। 

loksabha election banner

दिग्विजय चौटाला ने कहा- जेल जाने के लिए तैयार र‍हें भूपेंद्र सिंह हुड्डा

हरियाणा में भाजपा-जेजेपी की सरकार के शपथ ग्रहण के बाद उपमुख्‍यमंत्री दुष्यंत चौटाला सिरसा पहुंचे। वह सोमवार को अपने समर्थकों से रूबरू हुए। उनके सिरसा निवास पर काफी संख्‍या में लोग पहुंचे। उन्‍होंने कहा कि हरियाणा में नए युग की शुरुआत हुई है। प्रदेश में तजुर्बा और युवा जोश मिलकर परिर्वतन के लिए मजबूत नींव रखेगा। यह सरकार राज्‍य को नई दिशा देने का काम करेगी। दुष्‍यंत के भाई दिग्विजय चौटाला ने कहा कि हुड्डा जेल जाने के लिए तैयार रहें।

दुष्यंत चौटाला ने दी प्रदेशवासियों को दिवाली और गोवर्धन पूजा की शुभकामनाएं दीं। पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्‍होंने कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता व पूर्व मुख्‍यमंत्री पर जम‍कर निशाना साधा। दुष्‍यंत ने हुड्डा के जेजेपी के भाजपा के साथ मिलकर सरकार गठन को लेकर दिए गए बयान को बेतुका करार दिया। उन्‍होंने हुड्डा के 'वोट किसी को सपोर्ट किसी को' वाले बयान पर कहा, हमने न तो बीजेपी के पक्ष में मांगे और न ही कांग्रेस के पक्ष में। हमने भाजपा के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ा था तो कांग्रेस के साथ मिलकर भी चुनाव नहीं लड़ा।

सिरसा में समर्थकों के बीच उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला।

दुष्‍यंत ने कहा कि 18 लाख 60 हजार वोटों से जनता ने जेजेपी के 10 विधायक चुने हैं और हमें लोगों के हित में फैसला करना पड़ेगा। हरियाणा में स्थायी सरकार के लिए हमें आगे बढ़ना था और हमने इस कारण उचित फैसला किया। दुष्‍यंत ने कहा कि हुड्डा जब शासन में थे तो उन्‍होंने सीएलयू के नाम में जमकर घोटाले किए और हरियाणा को लूटा।

इस मौके पर मौजूद जेजेपी के नेता व दुष्‍यंत के छोटे भाई दिग्विजय चौटाला ने भी हुड्डा पर जमकर निशाना साधा। दिग्विजय ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा अब जेल जाने के लिए तैयार रहें। बता दें कि दिग्विजय ने लोकसभा चुनाव में सोनीपत सीट से भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ चुनाव लड़ा था।

दुष्‍यंत चौटाला ने कहा कि नई सरकार और नई जिम्मेवारी के साथ जेजेपी-भाजपा गठबंधन हरियाणा को प्रगति के पथ पर ले जाएगा। प्रदेश वासियों ने जो नई जिम्मेवारी दी है उसके साथ हमें जवाबदारी भी दी है। लोगों के इसी विश्‍वास के साथ प्रदेश में खुशहाली लाएंगे। 

दुष्‍यंत ने कहा कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम (न्‍यूनतम साझा कार्यक्रम) के तहत दोनों पार्टियों की कमेटी का  गठन होगा। हमारी हमारी प्राथमिकताओं में हरियाणा के युवाओं की राज्‍य में रोजगार में 75 प्रतिशत हिस्सेदारी देना और किसानों को फसलों का उचित न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य (एमएसपी) दिलाना होगा। वहीं विद्यार्थियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाएंगे।

दुष्‍यंत बोले- तजुर्बा और युवा जोश मिलकर रखेगा हरियाणा में रखेगा परिर्वतन की मजबूत नींव

दुष्‍यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में अब विकास के नए युग की शुरुआत हुई है। राज्‍य में भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी की सरकार के गठन से परिर्वतन और विकास की मजबूत नींव रखी गई है। अनुभव और युवा जोश मिलकर प्रदेश में नया परिवर्तन लाएंगे। उन्होंने कहा कि इस नई जिम्मेवारी के साथ-साथ उन्हें एक ताकत मिली है और वह हर वर्ग को साथ लेकर चलेंगे।

दुष्यंत चौटाला उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद सिरसा बरनाला रोड स्थित रविवार रात अपने आवास पर पहुंचे। उनके साथ जेजेपी के संरक्षक और उनके पिता डॉ. अजय चौटाला भी थे। उनके यहां पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से उनका जोरदार स्‍वागत किया। कार्यकर्ताओं ने दुष्‍यंत के समर्थन में जमकर नारे लगाए। इसके बाद वह साेमवार को समर्थकों से रूबरू हुए।

उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला अपने पिता डॉ. अजय चौटाला के साथ।

सोमवार को सुबह से ही दुष्‍यंत के निवास पर काफी संख्‍या में लोग पहुंचने लगे। दुष्‍यंत लोगों के बीच पहुंचे और उनका धन्‍यवाद किया। उन्‍होंने वहां मौजूद बुजुर्गों से आशीर्वाद लिया और युवाओं की बधाइयां स्‍वीकार की। दुष्‍यंत चौटाला ने लोगों से कहा कि वह सभी वर्गों की भलाई के लिए पूरी ताकत से काम करेंगे।

माता मनसा देवी मंदिर में पूजा-अर्चना करते मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल और उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला।

 सीएम और डिप्‍टी सीएम ने मां मनसा देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की

पंचकूला। हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल और उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला शपथ ग्रहण करने के बाद यहां माता मनसा देवी के दर्शन करने पहुंचे। दोनों ने वहां विधिवत पूजा-अर्चना की। यहां पहुंचने पर मंदिर प्रशासन की ओर से दोनों का स्‍वागत किया गया।

यह भी पढ़ें: Haryana में अब BJP-JJP सरकार, CM मनोहरलाल और Deputy CM दुष्‍यंत चौटाला ने शपथ ली

मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल चंडीगढ़ में हरियाणा राजभवन में शपथग्रहण करने के बाद अपने उपमुख्‍यमंत्री के साथ माता मनसा देवी मंदिर पहुंचे। उनके साथ कई अन्‍य नेता भी थे। दाेनों का मंदिर प्रशासन ने स्‍वागत किया और उन्‍हें मंदिर के गर्भगृह ले जाया गया। वहां पुजारियों ने उनसे विधिवत पूजा-अर्चना संपन्‍न कराई।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: बादल हरियाणा में BJP-JJP सरकार बनने से खुश, दुष्‍यंत चौटाला की देवीलाल से की तुलना

यह भी पढ़ें:  पूरी तरह से बदली होगी मनोहर लाल की नई कैबिनेट, दुष्‍यंत भी साधेंगे जातीय संतुलन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.