रोहतक, जेएनएन। Haryana Assembly Election 2019 में रोहतक और झज्‍जर में ईवीएम को लेकर सवाल उठाए जाने के बाद कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि ईवीएम प्रणाली पर लोगों के दिमाग में शक है। बैलेट पेपर से चुनाव कराना सबसे बेहतर विकल्‍प है।

इसके साथ ही हुड्डा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मतदान के बाद जिस तरह का फीडबैक आ रहा है, उससे स्पष्ट हो गया है कि हरियाणा में कांग्रेस बहुमत से सरकार बना रही है। उन्‍होंने एक्जिट पोल के सवाल पर कहा कि पहले कई बार परिणाम उलट हो चुके हैं। दिल्ली में भी भाजपा ने पूर्ण सरकार बनाने का दावा किया था, लेकिन 70 में से मात्र तीन सीटें मिली थीं।

पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में जनता ने कांग्रेस पार्टी को सत्ता सौंपने के लिए मतदान किया है। 24 अक्टूबर को मतगणना के बाद भाजपा पार्टी सत्ता से बाहर हो जाएगा। हरियाणा की आम जनता की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के सभी विधानसभा क्षेत्रों से रुझान कांग्रेस के पक्ष में है।

ईवीएम मशीन में गड़बड़ी की अफवाहों के सवाल पर कहा कि ईवीएम प्रणाली ने लोगों के दिमाग में शक तो पैदा कर दिया है। अन्यथा लोग इतने बड़े स्तर पर इसकी चर्चा न करते। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव की विश्वसनीयता बैलेट पेपर से ही होती है। इसलिए वह पहले भी बैलेट पेपर से चुनाव करवाने की मांग कर चुके हैं। भूपेंद्र ङ्क्षसह हुड्डा ने कहा कि मतदान से पहले और बाद में उनको काफी जगह लोगों के बीच जाना हुआ। लोगों में भाजपा के खिलाफ विरोध और कांग्रेस के पक्ष में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस