जेएनएन, चंडीगढ़/नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी (BSP) और जननायक जनता पार्टी (JJP) गठबंधन टूटने से चौटाला परिवार की एकजुटता के प्रयासों को बल मिलने की संभावना है। सर्वखाप पंचायत द्वारा चौटाला परिवार की एकजुटता के लिए किए गए प्रयासों में अभी तक सबसे ज्यादा मुश्किल JJP और BSP गठबंधन की वजह से आ रही थी। JJP नेता दुष्यंत चौटाला ने भी खाप पंचायत को यही कहा था कि उनकी पार्टी का BSP से गठबंधन है, इसलिए वह गठबंधन सहयोगी दल के नेताओं से पूछे बगैर राजनीतिक रूप से कोई निर्णय नहीं ले सकते।

खाप पंचायत के प्रतिनिधि भी इससे काफी परेशान थे, क्योंकि उनके लिए BSP को समझाना आसान नहीं था। इसलिए उन्होंने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से संपर्क साधा। खाप पंचायत को इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला सहित पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने पारिवारिक एकजुटता के लिए सकारात्मक जबाव दिया था।

ऐसे में अब जब JJP की ओर से सारे निर्णय लेने के लिए दुष्यंत चौटाला ही अधिकृत हैं, तब पंचायत प्रतिनिधियों सहित पंजाब के पूर्व सीएम बादल के लिए भी चौटाला परिवार को एक करना भी आसान हो सकता है। शनिवार को इस बारे में बादल ने उन्हें इस दिशा में प्रयास करने का भरोसा भी दिया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप