मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा में दूसरी पारी खेलने की तैयारी कर रही भाजपा लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करेगी। भाजपा प्रदेश की जनता से वही वादे करेगी, जिन्हें पूरा किया जा सकता है। चुनाव घोषणा पत्र में शामिल करने के लिए भाजपा को करीब पौने दो लाख सुझाव मिले हैं। इन सुझावों पर भाजपा ने मैराथन बैठक में चर्चा करते हुए जल्द ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल को रिपोर्ट सौंपने का निर्णय लिया है।

कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ के नेतृत्व वाली भाजपा चुनाव संकल्प कमेटी की गत दिवस दिनभर चली बैठक में लोगों के सुझावों पर चर्चा की गई। बैठक में सांसद बृजेंद्र सिंह, मंत्री कृष्ण लाल पंवार और विधायक रणबीर गंगवा समेत कमेटी के सभी नौ सदस्यों ने भागीदारी की। दो दौर की चर्चा के बाद बुधवार को फिर बैठक कर फाइनल रिपोर्ट तैयार करने का निर्णय लिया गया।

सीएम के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने बताया कि एक लाख सुझाव सोशल मीडिया पर आए हैं और 75 हजार सुझाव लिखित दस्तावेज के रूप में पार्टी को मिले हैं। चुनाव संकल्प कमेटी ने लोगों के सुझाव आमंत्रित करने के लिए पूरे राज्य में 18 रथ चलाए थे। एक रथ ने पांच विधानसभा क्षेत्र कवर किए।

पार्टी आज फाइनल रिपोर्ट तैयार होगी, जो जल्द ही मुख्यमंत्री को सौंप दी जाएगी। संकल्प कमेटी के चेयरमैन ओमप्रकाश धनखड़ ने बताया कि राज्य में चुनाव घोषित होते ही 25 सितंबर से पहले-पहले घोषणा पत्र लोगों के सामने पेश कर दिया जाएगा। बैठक में भाजपा के प्रदेश महामंत्री चौ. वेदपाल एडवोकेट, रामचंद जांगड़ा, गार्गी कक्कड़, नीरा तोमर और निर्मला बैरागी ने भी भागीदारी की।

भाजपा ने नियुक्त किए विधानसभा चुनाव प्रभारी

भाजपा ने विस चुनाव की तैयारी तेज करते हुए हर हलके में विधानसभा चुनाव प्रभारी नियुक्त कर दिया है। प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने सभी 90 हलकों के लिए विधानसभा चुनाव प्रभारी नियुक्त किए। सभी विधानसभा प्रभारियों की बैठक 12 सितंबर को दोपहर एक बजे रोहतक में बुली गई है। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष, प्रदेश प्रभारी डा. अनिल जैन और प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला बैठक में विधानसभा चुनाव प्रभारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप