Move to Jagran APP

भव्य के प्रचार के लिए पहुंचे नवजोत सिद्धू, जुमलों से भाजपा पर किया वार

कांग्रेस के भव्य विश्नोई के चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे पार्टी के फायरब्रांड नेता नवजोत सिंह सिद्धू के निशाने पर पीएम मोदी ही निशाने पर रहे।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 05 May 2019 04:30 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2019 08:43 AM (IST)
भव्य के प्रचार के लिए पहुंचे नवजोत सिद्धू, जुमलों से भाजपा पर किया वार
भव्य के प्रचार के लिए पहुंचे नवजोत सिद्धू, जुमलों से भाजपा पर किया वार

जेएनएन, हिसार। यहां कांग्रेस के भव्य विश्नोई के चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे पार्टी के फायरब्रांड नेता नवजोत सिंह सिद्धू के निशाने पर पीएम मोदी ही रहे। सिद्धू ने रोजगार, राफेल, किसान समस्याओं जैसे मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि यह देश का ऐसा चौकीदार है जो केवल पूंजीपतियों के घर की चौकीदारी कर रहा है। यह साबित हो चुका है कि चौकीदार ही चोर है।

loksabha election banner

सिद्धू ने लोगों से भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील की। कहा कि यदि फिर से इस चौकीदार को चौकीदारी दी गई तो यह देश की एक-एक इंच जमीन बेच देगा। उन्होंने कहा कि देश को अच्छी सरकार देने में कांग्रेस ही सक्षम है। सिद्धू ने शेरो-शायरी के माध्यम से भी भाजपा पर खूब तंज कसे। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के कार्यकाल को युवाओं के लिए पकौड़ा और उद्योगपतियों के लिए भगौड़ा योजना के लिए हमेशा याद रखा जाएगा। सिद्धू ने अपने भाषण के दौरान कई बार पीएम मोदी की तरह भाईयों-बहनों, मित्रों कहकर मिमिक्री की तो सभा में ठहाके लगने लगे।

45 मिनट के भाषण में सिद्धू ने कहा भाजपाई उनसे सवाल पूछने वालों को देशद्रोही करार दे देते हैंं, लेकिन असल मेंं सबसे बड़ेे देशद्रोही नरेंद्र मोदी हैंं। कहा मोदी सरकार ने 2014 में अपने चुनाव घोषणा पत्र में 342 वादे किए थे, जिनमें से कोई भी पूरा नहीं किया गया। यही कारण है कि आज वह सेना के नाम पर वोट मांग रहे हैं। सिद्धू ने कहा कि जो अपने गुरु लाल कृष्ण आडवाणी केे नहींं हुए वह देश के क्या होंगे। उन्हेें लाल कृष्ण आडवाणी को राष्ट्रपति बनाना चाहिए थे, लेकिन मोदी नेे ऐसा न कर उन्हें धोखा दिया। 

सिद्धू ने भाजपा के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नारे को झूठा करार दिया। कहा कि मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार के समय प्रदेश दुष्कर्म मामलों में नंबर एक पर था। भाजपा के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला का बेटा छेड़छाड़ मामले में जेल गया था।

राफेल पर सिद्धू ने कहा कि मोदी लोगों से कहते हैंं कि 10 रुपये का सामान लेने पर बिल लेंं, लेकिन जब उनसे राफेल मामले में बिल मांगा जाता है तो वह बिलबिला जाते हैं। उन्होंने मोदी सरकार को दलाल सरकार करार दिया। सरकार ने हर साल 2 करोड़ रोजगार के हिसाब से पांच साल में 10 करोड़ रोजगार का वादा किया था, लेकिन मोदी सरकार आज तक सिर्फ 8 लाख रोजगार ही दे पाई है। मोदी सरकार में देेेश पर कर्ज 32 लाख करोड़ के पार कर्जा पहुंच चुका है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.