Move to Jagran APP

Loksabha Elections 2019: सांसद बेटे को ताकत देने में जुटी विधायक मां

JJP के संरक्षक एवं हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला को राजनीतिक मजबूती देने के लिए उनकी विधायक मां नैना सिंह चौटाला खुलकर मैदान में आ गई हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 07 Apr 2019 06:49 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 08:48 AM (IST)
Loksabha Elections 2019: सांसद बेटे को ताकत देने में जुटी विधायक मां
Loksabha Elections 2019: सांसद बेटे को ताकत देने में जुटी विधायक मां

जेएनएन, चंडीगढ़। जननायक जनता पार्टी (JJP) के संरक्षक एवं हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला को राजनीतिक मजबूती देने के लिए उनकी विधायक मां नैना सिंह चौटाला खुलकर मैदान में आ गई हैं। 'हरी चुनरी चौपाल' कार्यक्रमों के जरिये नैना महिलाओं को JJP के साथ जोड़ने की मुहिम में जुटी हैं। नैना ने हरी चुनरी चौपाल के आयोजन की  गति को बढ़ा दिया है।

loksabha election banner

डबवाली की विधायक नैना चौटाला ने रविवार को एक ही दिन में दो विधानसभा क्षेत्रों में हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रमों का आयोजन किया। बेरी हलके के गोच्छी गांव तथा गोहाना हलके में आयोजित हरी चुनरी चौपाल में नैना ने महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा उठाया। नैना अभी तक 45 हलकों में हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रमों का आयोजन कर चुकी है।

हरियाणा में 90 विधानसभा क्षेत्र हैैं। नैना चौटाला राज्य के बाकी बचे 45 हलकों में भी हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रमों का आयोजन करेंगी। इसके बाद नैना राज्य स्तरीय कार्यक्रम कर हजारों महिलाओं को एक साथ एक बैनर के नीचे इकट्ठा करती नजर आएंगी। नैना चौटाला JJP की स्टार प्रचारक हैैं।

डॉ. अजय सिंह चौटाला के जेल जाने के बाद नैना चौटाला अपने बेटे की राजनीतिक ताकत बनी हैैं। महिलाओं को साथ जोड़ने का जिम्मा उन्होंने उठाया तो बड़े बुजुर्गों और युवाओं को दुष्यंत व दिग्विजय की जोड़ी संभाल रही है। राज्य की सभी 10 लोकसभा सीटों पर नैना चौटाला पार्टी के लिए प्रचार करती नजर आएंगी।

टिकटों के आवंटन में भी मिले पूरा प्रतिनिधित्व

नैना चौटाला का कहना है कि आज महिलाएं भी राजनीति में पूरी तरह सक्रिय हो रही हैैं। अब से पहले महिलाओं को राजनीति में तुच्छ माना जाता रहा है, मगर अब उनमें जागृति आ रही है। मेरा मानना है कि महिलाओं को खुलकर अपनी बात रखनी चाहिए। मैं तो इस बात की भी पक्षधर हूं कि टिकटों के आवंटन और सत्ता में भी महिलाओं का पूरा प्रतिनिधित्व होना चाहिए। JJP महिलाओं को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.