Move to Jagran APP

केजरीवाल ने माेदी पर बोला हमला, कहा- खुद करवाया पुलवामा हमला, पाक से है सेटिंग

जननायक जनता दल (जजपा) और आम आदमी पार्टी की ओर से हिसार के सेक्‍टर 16-17 सेक्‍टर में आयोजित रैली में दिल्‍ली के सीएम अर‍विंद केजरीवाल और दुष्‍यंत चौटाला पहुंच चुके हैं

By manoj kumarEdited By: Published: Tue, 07 May 2019 01:56 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 03:12 PM (IST)
केजरीवाल ने माेदी पर बोला हमला, कहा- खुद करवाया पुलवामा हमला, पाक से है सेटिंग
केजरीवाल ने माेदी पर बोला हमला, कहा- खुद करवाया पुलवामा हमला, पाक से है सेटिंग

हिसार, जेएनएन। जननायक जनता दल (जजपा) और आम आदमी पार्टी की ओर से हिसार के सेक्‍टर 16-17 सेक्‍टर में आयोजित रैली में दिल्‍ली के सीएम अर‍विंद केजरीवाल ने संबोंधन के दौरान भाजपा पर जमकर भड़ास निकाली। उन्‍होंने कहा मोदी का राष्‍ट्रवाद झूठा है। मोदी जी का राष्‍ट्रप्रेम भी झूठा है। असली देशभक्‍त दुष्‍यंत चौटाला जैसे लोग हैं। केजरीवाल ने कहा चार साल पहले पीएम मोदी नवाज शरीफ का बर्थडे केक काटने पाकिस्‍तान क्‍यों गए थे।

loksabha election banner

अब वो देशभक्त बन गए हैं। केजरीवाल ने कहा मोदी जी चुनाव से पहले खुद पुलवामा हमला करवाया। इससे दो साल पहले भी उन्‍होंने ऐसा ही किया था और एक हमले में पाकिस्‍तान के अधिकारियों से जांच करवाई थी। उन्‍होंने कहा था अच्‍छे दिन आएंगे मगर आए क्‍या। व्‍यापारियों का बुरा हाल है, रोजगार नहीं है।

उन्‍होंने कहा हरियाणा में आप आम आदमी पार्टी और जजपा का गठबंधन का साथ थाम लो। वादा करते हैं आखिरी सांस तक साथ निभाएंगे। ये गठबंधन सभी जाति के लोगों के लिए विकास करवाएगा। अगर आपको दंगे चाहिए तो बीजेपी को वोट देना नहीं तो हमारे गठबंधन को वोट देना। वहीं अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस को लेकर ज्‍यादा टीका टिप्‍पणी नहीं की। अपने संबोधन में उन्‍होंने भाजपा पर जमकर तंज कसे।

वहीं दुष्‍यंत चौटाला ने कहा पांच साल के सफर में मेरा सबने साथ दिया, उम्‍मीद करता हूं अगले पांच दिनों में भी आप साथ देंगे। उन्‍होंने कहा कांग्रेस और भाजपा में से कोई राष्‍ट्रवाद तो कोई न्‍याय की बात कर रहा है। मगर मैं प्रदेश के विकास की बात कर रहा हूं। रामपाल को संत कहते हुए दुष्‍यंत चौटाला ने कहा सतलोक आश्रम प्रकरण में भाजपा में निहत्‍थे लोगों पर चलवाई। रोहतक समेत पंकचुला में राह रहीम प्रकरण में भी गोलियां चलवाई। भाजपा ने 87 लोगों की हत्‍या करवाई है।

उन्‍होंने कहा सीएम मनोहर लाल मोदी के नाम पर वोट मांग रहे हैं। वो अपने काम के दम पर वोट मांगकर दिखा दें तो मानें। भाजपा बात करती है बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की मगर प्रदेश में हर रोज दो दुष्‍कर्म के केस सामने आते हैं। लोग मोदी मोदी करते हैं मगर बीते पांच साल में कभी मोदी आए हैं क्‍या।

मंत्री बीरेंद्र सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि विकास करवाने के सवाल पर बीरेंद्र सिंह ने बयान दिया है कि वो हिसार या हरियाणा के नहीं बल्कि केंद्र सरकार के मंत्री है। इसलिए विकास की बात तो यहां के विधायक और सांसद बताएंगे। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्‍या वो हिसार और हरियाणा को भारत देश का हिस्‍सा नहीं मानते हैं।

उन्‍होंने कहा सवाल पूछा जाता है कि मैंने मेयर चुनाव में गौतम सरदाना की मदद की, तो वो मेयर बने। तो मैं खुले तौर पर कहता हूं कि अगर ऐसा है तो मुझे अब वोट दो। मुझे तो सबके वोट चाहिए हैं चाहे वो किसी जाति का हो। दुष्‍यंत चौटाला ने कहा हिसार में काम मैनें किया और श्रेय भाजपा लेने के चक्‍कर में लगे हुए हैं।

मैनें एमपी कोटे के तहत 25 करोड़ और पूर्व सांसदों के 3.5 करोड़ रुपये भी हिसार के विकास पर खर्चे। दुष्‍यंत चौटाला ने कहा बीेजेपी ने नया क्‍या किया ये बताओ। हिसार में डाबड़ा पुल बनवाने जैसे काम मैनें किए पत्‍थर बीजेपी वाले लगवाकर फोटो खिचवा गए। ट्रेने मैंने लगवाई फोटो बीजेपी वाले खिचवाते हैं। उन्‍होंने कहा अब तो रात को लोग चौकीदारी भी करनी छोड़ दी। क्‍योंकि देश में चौकीदार ही इतने हो गए हैं।

कहा नोटबंदी करके मोदी ने सबका बुरा हाल कर दिया। सारी ताई चाचियों की जमा पूंजी बाहर निकलवा दी। न लोगों को रोजगार दिया और न ही किसी का भला किया। जब मैं संसद में गया तो 26 साल का था, लोग कहते थे यो के कर लेगा। आज देख लो इस छोरे ने बहुत कुछ कर दिया। आने वाले समय में भी ऐसा ही करूंगा।

आम आदमी पार्टी प्रदेशाध्‍यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा बस कुछ समय बाद दे झाड़े दे चप्‍पल का नारा दे प्रदेश में बाकी पार्टियों का सफाया कर देंगे। उन्‍होंने कहा चौकीदार कहते हैं वो तो बड़ी चौकीदारी करते हैं, छोटा चौकीदार सही नहीं है। मैं पूछना चाहता हूं जब हिसार के आदमी को काम होगा तो वाे बड़े चौकीदार के पास जाएगा या छोटे चौकीदार के पास। जयहिंद ने कहा चौकीदारी का ऐसा इलाज करेंगे कि ये याद रखेंगे।

वहीं आप विधायक सुशील गुप्‍ता ने भी अभय चौटाला और अन्‍य पार्टियों पर जमकर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा चाचा अभय चौटाला से भतीजे दुष्‍यंत चौटाला की पब्लिसिटी देखी नहीं गई। मगर दुष्‍यंत चौटाला ने कहा चाचा पार्टी आपकी, डंडा आपका, झंडा आपका मुझे तो जनता की सेवा करनी है।

वहीं रैली में अजय सिंह चौटाला और विधायक नैना चौटाला नहीं पहुंच पाए। वहीं रैली में पहुंचने से पहले जब केजरीवाल और दुष्‍यंत चौटाला गाड़ी में सवार होने लगे तो एक दिव्‍यांग कार्यकर्ता ने आवाज लगाई। इसके बाद दोनों ही दिव्‍यांग कार्यकर्ता के पास पहुंचे और व्‍हील चेयर पर बैठे युवक के साथ सेल्‍फी भी ली।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.